सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: बडौदा ने हरियाणा को आठ विकेट से दी मात व सेमीफाइनल में बनाई अपनी जगह

बडौदा ने विष्णु सोलंकी के करिश्माई प्रदर्शन से हरियाणा को आठ विकेट मात दी. राजस्थान ने महिपाल लोमरोर की उम्दा पारी के दम पर बिहार को 16 रन से हराया. बुधवार को मिली जीत के साथ ही बडौदा और राजस्थान ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

अब अशोक मेनारिया की कप्तानी वाली राजस्थान टीम का सेमीफाइनल में 29 जनवरी को तमिलनाडु से मुकाबला होगा।  राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बिहार चार विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

राजस्थान की ओर से महिपाल लोमरोर ने केवल 37 गेंदों पर ही नाबाद 78 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी में उन्होंने पांच छक्के और इतने ही चौके लगाए।  भरत शर्मा और अंकित लांबा ने 38-38 रन का योगदान दिया।  बिहार की ओर से मंगल महरौर ने सर्वाधिक 68 रन का योगदान दिया।

बड़ौदा के बल्लेबाजों ने पहली तीन गेंदों पर तीन रन बनाये जिसके बाद उसे अंतिम तीन गेंदों पर 15 रन की जरूरत थी. ऐसे में सोलंकी ने तेज गेंदबाज सुमित कुमार पर पहले छक्का और फिर चौका जमाया. बड़ौदा अब लक्ष्य से पांच रन दूर था और सोलंकी ने आखिरी गेंद पर विजयी छक्का जमाकर टीम का स्कोर दो विकेट पर 150 रन पर पहुंचाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button