सऊदी अरब ने 20 देशों से विदेशी नागरिकों के देश में आने पर रोक

अरब के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा निवारक और एहतियाती उपायों और कोविड -19 के प्रसार रोकने के लिए जा रहे अथक प्रयासों तहत गृह मंत्रालय ने देश में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। "

सऊदी अरब ( Saudi Arabia)  20 देशों के नागरिकों के देश में आने पर रोक लगा दी है, जिनमें राजनयिक तथा स्वास्थ्यकर्मियों भी शामिल हैं। सऊदी अरब ने यह कदम कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम को लेकर उठाया है। 

देश में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध

जो आज से प्रभावी हो रहा है। सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। सऊदी प्रेस एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “सऊदी अरब के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा निवारक और एहतियाती उपायों और कोविड -19 के प्रसार रोकने के लिए जा रहे अथक प्रयासों तहत गृह मंत्रालय ने देश में विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। ”

ये भी पढ़ें – जब भरे मंडप में दुल्हन ने अपने Ex बॉयफ्रेंड को देख दूल्हे से कर दी ये डिमांड, हैरान रह गए लोग

गृह मंत्रालय ने बताया कि जिन देशों के नागरिकों के देश में आने पर रोक लगाई गई है, उनमें अर्जेंटीना, ब्राजील, मिस्र, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, आयरलैंड, इटली, जापान, लेबनान, पाकिस्तान, पुर्तगाल, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन तथा अमेरिका शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button