संभल: 14वें वित्त एवं 15 वित्त आयोग से प्राप्त अवशेष धनराशि के संबंध में बैठक का किया गया आयोजन

आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में भवन संपत्ति नगरीय निकाय एवं 14वें वित्त एवं 15 वित्त आयोग से प्राप्त अवशेष धनराशि के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।

आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी संजीव रंजन की अध्यक्षता में भवन संपत्ति नगरीय निकाय एवं 14वें वित्त एवं 15 वित्त आयोग से प्राप्त अवशेष धनराशि के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगरीय निकाय से संबंधित प्रमुख समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की एवं प्राप्त अवशेष धनराशि के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की एवं समस्त ईओ को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया जाए।

अवैध भूमि तथा तालाबों को चिन्हित कर अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराएं। जिससे अवैध कब्जा मुक्त भूमि कराई जा सके साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में डंपिंग ग्राउंडओं की व्यवस्था सुनिश्चित कर कूड़ा करकट डंपिंग ग्राउंड में ही डालें नगर में फागिंग सैनिटाइजेशन का कार्य सत प्रतिशत किया जाए।

संचारी रोग के अंतर्गत साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए। जलभराव की समस्या ना हो एवं उन्होंने कहा कि 15 दिन के अंदर सैनेटेशन का प्लान बना कर प्रस्तुत करें शहर में गोवंश को गौशालाओं में रखा जाए कोई भी गोवंश शहर में इधर-उधर घूमता नजर ना आए । जिसमें जिलाधिकारी ने विशेष रुप से गुन्नौर नगर पालिका, बबराला नगर पंचाय, गवा नगर पंचायत, को निर्देश दिए की गोवंश को गौशालाओं में रखना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने सभी नगर पंचायत, नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि शहरों में अलग-अलग बेंडर जॉन बनाए जाएं। प्रत्येक नगर पालिका, नगर पंचायतों में एक मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी कमलेश कुमार अवस्थी, उपजिलाधिकारी गुन्नौर रामकेश धामा, उप जिलाधिकारी संभल दीपेंद्र यादव, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, सभी ईओ एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

संभल से दीपक गुप्ता की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button