संभल: वैश्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत त्यौहारों को सकुशल संपन्न कराना प्रथम प्राथमिकताः डीएम

आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी संजीव रंजन एवं पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया।

आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी संजीव रंजन एवं पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्म गुरुओं की समस्या को जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक महोदय ने विस्तार पूर्वक सुना जिसमें बिजली समस्या, पानी समस्या, एवं साफ-सफाई को लेकर धर्मगुरुओं ने अपनी अपनी समस्या को जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष रखा।

जिसमें जिलाधिकारी ने शिकायत से संबंधित अधिकारियों को तत्काल समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए एवं आगामी त्योहारों को लेकर साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए जिसमें जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी कुरबानी सुरक्षित स्थान पर या अपने घरों में और नमाज अदा अपने घरों में करेंगे कोविड-19 की प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए ज्यादा संख्या में लोग एकत्रित ना हो एवं त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मनाएं एवं प्रशासन का साथ दें।

इसी उपरांत जिलाधिकारी संजीव रंजन एवं पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में आगामी त्यौहार बकरीद व श्रावण मास को शान्ति व कानून व्यवस्था बनाये रखते हुए वैश्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत सकुशल संपन्न कराये जाने हेतु समस्त क्षेत्राधिकारीगण, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष के साथ गोष्ठी किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा कहा गया कि वेैश्विक महामारी कोविड-19 के दृष्टिगत शासन द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन कराते हुए आगामी त्यौहार बकरीद व श्रावण मास को सकुशल संपन्न कराया जाना प्रथम प्राथमिकता है, सम्मानित जनता से अपील किया गया कि त्यौहार हमारे लिये एक हर्षोल्लास का विषय है लेकिन वैश्विक महामारी के दृष्टिगत जीवन रक्षा जरूरी है और संक्रमण को न फैलने दिया जाये यह भी जरूरी है।

जिसके लिए अपने घरों में रहकर विधि विधान से त्यौहारों को मनाया जाये। समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि त्यौहार व आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही किया जाये और किसी भी छोटी-से छोटी समस्या पर त्वरित व प्रभावी कार्यवाही की जाये। कोई भी ऐसा माहौल उत्पन्न न हो जिससे शान्ति व्यवस्था में कोई खलल पड़े।

पुलिस अधीक्षक द्वारा कहा गया कि समस्त प्रभारी निरक्षक/थानाध्यक्ष अपने-अपने थानों के त्यौहार रजिस्टर को देख लें और पिछले वर्ष त्यौहार में शान्ति व्यवस्था बिगाड़ने वाले व्यक्तियों तथा संवेदनशील स्थानों के संबन्ध में कोई इन्द्राज हो तो उस पर प्रभावी कार्यवाही अमल में लायी जाये। थानों पर बनायी गयी पोस्टर पार्टियों को त्यौहार से पूर्व क्षेत्र में समय से रवाना किया जाये। समस्त बीट पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत सतर्क दृष्टि रखने एवं किसी भी सूचना पर प्रभावी कार्यवाही करने के संबन्ध में निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी कमलेश कुमार अवस्थी, अपर पुलिस अधीक्षक आलोक जयसवाल,सभी क्षेत्राधिकारी सभी थाना अध्यक्ष एवं धर्म गुरु आदि उपस्थित रहे।

संभल से दीपक गुप्ता की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button