रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेगी समाजवादी पार्टी, हरी झण्डी दिखाएंगे अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर समाजवादी पार्टी जनपद रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा 12 मार्च 2021 से निकालेगी, जिसका समापन 21 मार्च 2021 को लखनऊ में हो

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर समाजवादी पार्टी जनपद रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा 12 मार्च 2021 से निकालेगी, जिसका समापन 21 मार्च 2021 को लखनऊ में होगा।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद मोहम्मद आजम खां के प्रति भाजपा सरकार की बदले की भावना से की जा रही कार्यवाहियों के विरुद्ध जनाक्रोश दर्ज करना है। रामपुर से सांसद पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां, उनकी विधायक पत्नी तंजीन फातिमा तथा उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम पर सैकड़ों फर्जी केस दर्ज किए गए हैं। यहां तक कि मोहम्मद आजम खां को मिल रही लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर भी रोक लगा दी गई है, जो समाजवादी सरकार ने आपातकाल के विरोध और लोकतंत्र की रक्षा करने वालों के लिए चालू की थी। आजम साहब ने लोकतंत्र के लिए आपात काल 1975-76 में जेल में रहकर यातना भोगी थी।

यह भी पढ़ें- तकिया-गद्दा लेकर भागे लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी, SSP को लिखी गई चिट्टी से मचा हड़कंप

अखिलेश यादव का मानना है कि जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके मोहम्मद आजम खां ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिंदगी बेहतर बनाने की दिशा में जो सराहनीय कदम उठाए थे, उससे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताडि़त किया जा रहा है। जनपद के अधिकारी अपने स्वार्थ के वशीभूत होकर झूठे मामले तैयार करा रहे हैं। जनता सब समझती है और समय आने पर करारा जवाब भी देगी।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड का अनोखा इतिहास: जानें, क्यों BJP का एक भी मुख्यमंत्री पूरा न कर पाया अपना कार्यकाल?

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  12 मार्च 2021 को रामपुर पहुंचकर मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साइकिल यात्रा जौहर विश्वविद्यालय से हम सफर चौक, जेल रोड, दारूल उलूम, समाजवादी पार्टी कार्यालय, गांधी समाधि होते हुए अम्बेडकर पार्क (रामपुर) तक पहुंचेगी।

13 मार्च 2021 को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल साइकिल यात्रा को अम्बेडकर पार्क रामपुर से हरी झण्डी दिखाकर बरेली के मीरगंज सीमा तक रवाना करेंगे। 14 मार्च 2021 को नेता विरोधी दल विधानसभा रामगोविन्द चौधरी साइकिल यात्रा को बरेली के मीरगंज से हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। 15 मार्च 2021 को बरेली से चलकर साइकिल यात्रा कटरा पहुंचेगी। 16 मार्च 2021 को कटरा से शाहजहांपुर और 17 मार्च को शाहजहांपुर से राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद तथा एमएलसी एवं प्रदेश अध्यक्ष समाजवादी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ डॉ. राजपाल कश्यप हरी झंडी दिखाकर साइकिल यात्रा को अचौलियां लखीमपुर के लिए रवाना करेंगे। 18 मार्च 2021 को लखीमपुर से सीतापुर साइकिल यात्रा पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें-  सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दी महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं, कहा- भगवान शिव की भक्ति का यह विशेष दिन

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मार्च 2021 को नेता विरोधी दल विधान परिषद अहमद हसन सीतापुर में हरी झण्डी दिखाकर साइकिल यात्रियों को रवाना करेंगे, जो 20 मार्च को बख्शी का तालाब, लखनऊ पहुंचेंगे। 21 मार्च 2021 को साइकिल यात्री बख्शी का तालाब से चलकर समाजवादी पार्टी मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ पहुंचेंगे, जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उन्हें सम्बोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button