सपा प्रमुख अखिलेश यादव के निर्देश पर यूपी के कई जिलों में निकालेगी ‘साइकिल यात्रा’

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर समाजवादी पार्टी जनपद रामपुर से...

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर समाजवादी पार्टी जनपद रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा 12 मार्च 2021 से निकालेगी, जिसका समापन 21 मार्च 2021 को लखनऊ में होगा।

इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद मोहम्मद आजम खां के प्रति भाजपा सरकार की बदले की भावना से की जा रही कार्यवाहियों के विरूद्ध जनाक्रोश दर्ज करना है और जनता का ध्यानाकर्षण करना है।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: रेत खनन विवाद को लेकर भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी में शोक की लहर

बता दें कि मोहम्मद आजम खां रामपुर से सांसद और पूर्व मंत्री है। उनकी पत्नी श्रीमती तंजीन फातिमा विधायक है। इनके साथ आजम साहब के पुत्र अब्दुल्ला आजम को भी आरोपी बनाया गया है। जब से भाजपा सत्ता में आई है, इस परिवार पर विपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है। इस परिवार पर सैकड़ों फर्जी केस दर्ज किए गए हैं। मोहम्मद आजम खां को हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है। आपातकाल के विरोध में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उन्हें जेल की यातना दी थी। समाजवादी सरकार ने लोकतंत्र सेनानी रक्षकों को पेंशन शुरू की थी, आजम साहब की पेंशन भी रोक दी गई है।

ये भी पढ़ें- ममता को एक और झटका!, ‘दीदी’ का साथ छोड़ BJP में शामिल हुए दिनेश त्रिवेदी, बोले- मैं TMC से पूरी तरह तंग हो चुका हूं

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रारम्भ से ही मोहम्मद आजम खां के समर्थन-सहयोग में खड़ी है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव का मानना है कि जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके मोहम्मद आजम खां ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिंदगी बेहतर बनाने की दिशा में जो कदम उठाए थे, उससे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताड़ित किया जा रहा है। जनपद के अधिकारी अपने स्वार्थ के वशीभूत होकर झूठे मामले तैयार करा रहे हैं। जनता सब समझती है। न्यायालयों पर भी सबको भरोसा है कि उससे इंसाफ मिलेगा। आजम साहब के दोषमुक्त होने में देर भले लगे, पर अंधेर नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल, डीजल और LPG की बढ़ी कीमतों के बाद आम जनता को एक और बड़ा झटका!, अब…

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 मार्च 2021 को रामपुर पहुंचकर मोहम्मद अली जौर विश्वविद्यालय में पहले प्रेसवार्ता करेंगे और वहीं एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। 13 मार्च 2021 को प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल साइकिल यात्रा को अम्बेडकर पार्क रामपुर से हरी झण्डी दिखाकर बरेली रवाना करेंगे। 14 मार्च 2021 को नेता विरोधी दल विधानसभा रामगोविन्द चौधरी साइकिल यात्रा को बरेली के मीरगंज से हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। 15 मार्च 2021 को बरेली से चलकर साइकिल यात्रा कटरा पहुंचेगी। 16 मार्च 2021 को कटरा से शाहजहांपुर और 17 मार्च को शाहजहांपुर से अचौलियां लखीमपुर तथा 18 मार्च 2021 को सीतापुर साइकिल यात्रा पहुंचेगी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, 19 मार्च 2021 को नेता विरोधी दल विधान परिषद अहमद हसन सीतापुर में हरी झण्डी दिखाकर साइकिल यात्रियों को रवाना करेंगे, जो 20 मार्च को बख्शी का तालाब, लखनऊ पहुंचेगी। 21 मार्च 2021 को साइकिल यात्री समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ पहुंचेंगे, जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उन्हें सम्बोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button