सहारनपुर: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना गंगोह एवम नानोता का किया आकस्मिक निरीक्षण

सहारनपुर अपराध एवम नशा कारोबार के जड़ से खात्मे तथा कोविड-19 के दृष्टिगत आजकल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद के लगभग सभी थानों के निरीक्षण पर है।

सहारनपुर अपराध एवम नशा कारोबार के जड़ से खात्मे तथा कोविड-19 के दृष्टिगत आजकल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद के लगभग सभी थानों के निरीक्षण पर है। थाना सदर,कोतवाली नगर,तीतरो,नकुड,चिलकाना तथा सरसावा थाने का निरीक्षण करने के बाद कल रात्रि एसएसपी द्वारा गंगोह एवम नानोता थाने का निरीक्षण किया गया।

इस आकस्मिक निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा,एस,चन्नप्पा द्वारा थाना गंगोह पहुंचकर सबसे पहले अर्दली रुम कर थाना गंगोह प्रभारी सहित समस्त उप-निरीक्षको के साथ अपराध संबन्धी मीटिंग कर लम्बित पडी विवेचनाओं के शिघ्र निस्तारण के दिये सख्त निर्देश। इतना ही नही कप्तान साहब द्वारा गंगोह क्षेत्र मे नशा कारोबारियों पर भी सख्ती बरतने के थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह सहित समस्त थाना स्टाफ को निर्देशित किया।

इसके बाद एसएसपी द्वारा कोविड-19 महिला हेल्प डेस्क पर सक्रिय कर्मचारियों से भी जानकारी ली गयी तथा कोरोना महामारी के दृष्टिगत सख्त से सख्त कदम उठाने के लिए दिए आवश्यक दिशा निर्देश। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा बेरक, हवालात के साथ-साथ मेस में जाकर भोजन की बारिकी से जांच कर सभी को निर्देशित किया और इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर का निरीक्षण कर यहां सक्रिय थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह सहित समस्त थाना स्टाफ को थाने में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया और बाद मे कप्तान साहब द्वारा थाना प्रभारी सहित समस्त चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया कि थाने एवम पुलिस चौकी पर आये हर फरियादी का सम्मान हो।

गंगोह थाने के निरीक्षण के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा,एस,चन्नप्पा पहुंचे थाना नानोता यहां पर भी कप्तान साहब ने सबसे अर्दली रूम कर थाना प्रभारी ‌सोबीर नागर सहित समस्त थाना स्टाफ को आदेशित किया तथा मेस,हवालात, कम्प्यूटर कक्ष एवम बैरक भी का जायजा लिया। इतना ही नहीं थाना परिसर की साफ-सफाई एवम कोविड-19 के लिए भी एसएसपी द्वारा समस्त थाना स्टाफ को निर्देशित किया। थाना नानोता का लगभग एक घंटे के निरीक्षण के बाद रात्रि लगभग 9 बजे कप्तान साहब वहां से सहारनपुर के लिए निकल गये। आपको यह भी बता दें कि यह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के लगातार थानों के निरीक्षण की ही देन है। जो अपराध सहारनपुर से लगभग समाप्ति की ओर है।

रिपोर्ट- राहुल भारद्वाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button