सहारनपुर : स्वच्छता को अपनी आदत में शुमार करें: मेयर

सहारनपुर मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने शुक्रवार को वार्ड 65 कमेला काॅलोनी में एमआरएफ सेंटर का उद्घाटन करते हुए लोगों से स्वच्छता को अपनी आदत में शुमार करने का आह्वान किया।

सहारनपुर मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने शुक्रवार को वार्ड 65 कमेला काॅलोनी में एमआरएफ सेंटर का उद्घाटन करते हुए लोगों से स्वच्छता को अपनी आदत में शुमार करने का आह्वान किया।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल, डीजल और LPG की बढ़ी कीमतों के बाद आम जनता को एक और बड़ा झटका!, अब…

नगर निगम द्वारा वार्ड 65 कमेला काॅलोनी में आईटीसी मिशन सुनहरा कल फोर्स एनजीओ के सहयोग से आयोजित एक कार्यक्रम में एमआरएफ सेंटर का मेयर संजीव वालिया व नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने फीता काटकर उद्घाटन किया। मेयर संजीव वालिया ने लोगों से स्वच्छता और सफाई को अपनी आदत में शुमार करने का आह्वान करते हुए कहा कि घर, परिवार और हमारी गलियां स्वच्छ रहेगी तो शहर स्वयं स्वच्छ हो जायेगा। उन्होंने लोगों से सहारनपुर को स्वच्छता में नंबर वन लाने में सहयोग की अपील की।
नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि सहारनपुर तभी स्मार्ट बनेगा जब शहर के लोग भी स्मार्ट होंगे। उन्होंने बताया कि जिस शहर में जितनी सफाई होती है वहां के निवासियों को उतना ही स्मार्ट माना जाता है। उन्होंने बताया कि कमेला काॅलोनी के इस एमआरएफ संेटर पर पांच वार्डों 57, 63, 64, 65 व 68 से डोर टू डोर कलेक्शन कर लाये गए कूड़े का निस्तारण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस सेंटर पर सूखे कूडे़ को कचरे से अलग किया जायेगा और गीले कूड़े से कम्पोस्टर के जरिये खाद बनायी जायेगी।

वार्ड पार्षद शाहिद ने इसे निगम की अच्छी पहल बताते हुए कहा कि इससे निश्चय ही क्षेत्र के सफाई अभियान को लाभ मिलेगा। मौहल्ला कमेटी के शब्बर अली खां ने एमआरएफ सेंटर के लिए मेयर व नगरायुक्त का आभार जताया। कार्यक्रम में सफाई निरीक्षक महेश चंद राणा, नत्थीलाल कुशवाह व आनंद के अलावा वार्ड सुपरवाइजर ब्रजमोहन, ईश्वर सिंह, नजर सिद्दकी व फोर्स एनजीओ की टीम मौजूद रही।

रिपोर्ट-राहुल भारद्वाज, सहारनपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button