सहारनपुर: 8 मार्च को जनमंच में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन होगा- जिलाधिकारी

सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत 08 मार्च 2021 को जनमंच सभागार में अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया जायेगा।

सहारनपुर जिलाधिकारी (District Magistrate) अखिलेश सिंह ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत 08 मार्च 2021 को जनमंच सभागार में अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन किया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोजन में समाज की प्रबुद्ध महिलाओं को जोड़ने तथा बालिका विद्यार्थियों की सहभागिता सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का लाईव प्रसारण के साथ ही कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी मंत्री जी के द्वारा की जायेंगी।

(District Magistrate)  अखिलेश सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होने कहा कि जनपद स्तर पर ऐसी विशिष्ट महिलाओं को भी जोड़ा जाएगा जिन्होंने महिलाओं के विकास के लिए सामाजिक क्षेत्र में, उद्यमिता में, शिक्षण/प्रशिक्षण में, स्वयं सेवी समूहों के गठन में एवं वृद्धाश्रम, संरक्षण गृह के संचालन आदि कार्यों में विशेष योगदान दिया हो। ऐसी महिलाओं को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 08 मार्च, 2021 को सम्मानित किया जाना है।

ये भी पढ़ें- भदोही:आधी आबादी को दी गई 200 से अधिक सामुदायिक शौचालयों के संचालन की जिम्मेदारी

जिलाधिकारी (District Magistrate)  ने कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलम्बन के लिए संचालित विशेष अभियान “मिशन शक्ति” कार्यक्रम के अन्तर्गत 08 मार्च, 2021 को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर इन्दिरा गाँधी प्रतिष्ठान, गोमतीनगर, लखनऊ में पूर्वान्ह 11ः00 बजे से अपरान्ह 01ः00 बजे के मध्य मा० मुख्यमंत्री की गरिमामयी उपस्थिति में एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया है जिसका लाइव प्रसारण किया जायेगा। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जनपद स्तर पर 08 मार्च 2021 को पूर्वान्ह 11ः00 बजे से अपरान्ह 01ः00 बजे के मध्य भव्य कार्यक्रम जनपद के प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में अन्तर्विभागीय समन्वय स्थापित कर महिला अधिकारियों की विशेष रूप से सहभागिता सुनिश्चित करते हुए आयोजन करने हेतु निर्देशित किया गया है।

अखिलेश सिंह ने कहा कि इस संबंधम में 07 मार्च 2021 को पूर्वान्ह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी है। उन्होने कहा कि जिन विभागों द्वारा उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिलाओं और बालिकाओं की सूचना उपलब्ध नहीं करायी गयी है, वह तत्काल सूचना उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें तथा ऐसी महिलाओं तथा बालिकाओं की ससमय जनमंच सभागार आयोजित कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराना सुनिश्चित करें।

रिपोर्ट- राहुल भारद्वाज सहारनपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button