चावल के आटे का स्क्रब आपके पैरों को बनाएगा सॉफ्ट, सर्दियों में जरुर ट्राई करें ये टिप्स

लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने बढ़ाने में इतना बिजी रहती है, कि वह अपने पैरों पर ध्यान देना भूल जाते हैं, जिसके कारण उनके पैर फटने लगते हैं. पैरों के फटने से पैरों की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है.

पैर भी हमारी ब्यूटी का एक बहुत ही अहम हिस्सा होते हैं. गंदे और फटे हुए पैर लोगों के सामने शर्मिंदा होने का कारण बन सकते हैं. अगर आप अपने पैरों की खूबसूरती को बढ़ाना चाहती हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों की खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं. 

  1. दूध और शहद

एड़ी को मॉइस्चराइज रखने के लिए, दूध और शहद को मिलाकर, उसका इस्तेमाल मॉइस्चराइजर के रूप में करना चाहिए और यह तब तक करें जब तक कि वे पूरी तरह से ठीक न हो जाएं.

  1. तेल की मालिश

हमारे शरीर के लिए तेल सबसे बेहतरीन तरीका है मॉइस्चराइजर करने के लिए, नरम एड़ी के लिए अच्छे पुराने तेल का इस्तेमाल करें और उससे मालिश करें. किसी भी हाइड्रोजेनेटेड तेल का उपयोग करें या उन्हें मिलाएं और फिर अपने अंगूठे का उपयोग करके, अपने पैर की बड़ी अंगुली से एड़ी तक दबाएं.

  1. चावल के आटे का स्क्रब

अगर आपकी एड़िया बहुत ही ज्यादा सूख और फटी हुई हैं, तो पैरों पर जमी उस फटी हुई पपड़ी को हटाना सबसे जरूरी है. इसके आप घर में बने चावल के आटे के स्क्रब बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह सबसे अच्छा एक्सफोलिएटिंग स्क्रब माना जाता है, जिसे आप आसानी से घर पर ही बना सकती हैं. इसके लिए आप चावल के आटे में दो चम्मच शहद औक एक चम्मच नींबू के रस को मिलाना लें. सभी चीजों को अच्छे से मिलाकर अपने पैरों पर धीरे-धीरे स्क्रब करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button