गणतंत्र दिवस: मुजफ्फरनगर के डॉ. जाकिर हुसैन कॉलेज में ध्वजारोहण कार्यक्रम में सांप्रदायिक सौहार्द का दिया गया संदेश

72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले के डॉ. जाकिर हुसैन इंटर कॉलेज में ध्वजारोहण किया गया।

72वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले के डॉ. जाकिर हुसैन इंटर कॉलेज में ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे पर सुंदर प्रस्तुतियां पेश कीं। कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने भजन और कविताओं के माध्यम से आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की।

डॉ जाकिर हुसैन इंटर कॉलेज के प्रबंधक कमर इंतखाब ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए आपसी सौहार्द पर बोलते हुए कहा कि हिंदुस्तान में कभी धार्मिक फसाद नहीं हुए, यह सब राजनीतिक फसाद होते हैं और बच्चों को इस तरह के फसादों से दूर रहना है।

यह भी पढ़ें- सपा प्रमुख ने समाजवादियों से किया आह्वान, किसानों के साथ ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर करें ध्वजारोहण

यह भी पढ़ें- सपा प्रमुख ने समाजवादियों से किया आह्वान, किसानों के साथ ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर करें ध्वजारोहण

गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर आगे उन्होंने कहा कि भारत एक बगीचा है, इसमें विभिन्न तरह के फूल खिलते हैं, कोई भी धर्म हो वह सिर्फ इंसानियत का ही संदेश देता है, यहां हिंदू और मुस्लिम सभी धर्मों के लोग एक साथ मिलजुल कर रहते हैं, एक दूसरे के तीज त्यौहार में शामिल होते हैं, कई ऐसे उदाहरण भी देखे गए हैं कि अगर हिंदू के घर में मौत हो जाती है तो मुस्लिम उसे कंधा देते हैं और अगर मुस्लिम को कोई दिक्कत आती है तो हिंदू बढ़-चढ़कर उसकी मदद करते हैं।

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान मोहम्मद वैश ने ध्वजारोहण कर छात्र-छात्राओं के साथ राष्ट्रगान गाया और इस मौके पर कहा कि सभी बच्चों को धर्म समुदाय से दूर रहकर सिर्फ और सिर्फ शिक्षा में ध्यान देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को दी बधाई

कार्यक्रम के बाद छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार का वितरण भी किया गया और उसके बाद मिष्ठान का वितरण कर कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button