जियो का धमाका, 1999 में नया जियोफोन और 2 साल तक फ्री कॉलिंग

रिलायंस जियो, जियोफोन उपभोक्ताओं के लिए एक “नया जियोफोन 2021 ऑफर” ले कर आया है। यह एक बंडल प्लान है, जिसमें जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 1999 रू चुकाने होंगे

रिलायंस जियो (Reliance Jio) जियोफोन उपभोक्ताओं के लिए एक “नया जियोफोन 2021 ऑफर” ले कर आया है। यह एक बंडल प्लान है, जिसमें जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 1999 रू चुकाने होंगे साथ ही उसे 2 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। दूसरे प्लान 1499 रू का है जिसमें ग्राहक को जियोफोन के साथ 1 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा।

ऑफर में मौजूदा जियोफोन ग्राहकों का भी ख्याल रखा गया है। एकमुश्त 749 रू चुकाने पर उन्हें एक वर्ष तक रिचार्ज के झंझट से मुक्ति मिलेगी। अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। ऑफर 1 मार्च से पूरे भारत भर में लागू हो जाएगा। सभी रिलायंस (Reliance Jio) रिटेल और जियो रिटेलर्स पर ऑफर का फायदा लिया जा सकता है।

30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं की हालात दयनीय बनी हुई है। जहां स्मार्टफोन उपभोक्ता को अक्सर कॉलिंग के लिए कोई पैसा नही देना होता वहीं वॉयस कॉलिंग के लिए फीचर फोन उपभोक्ता जो 2जी इस्तेमाल करते हैं उन्हें 1.2 रू से 1.5 प्रतिमिनट तक चुकाना पड़ता है। वहीं कनेक्शन चालू रखने के लिए भी 50 रू प्रतिमाह तक चुकाने पड़ते हैं। जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है। पिछले कुछ सालों में जियोफोन रखने वालों की संख्या 10 करोड़ पहुंच चुकी है। जियो की नजर उन 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं पर है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढ़ें- भाजपा ऐसा कानून लाई है जो किसानों के लिए ‘डेथ वारंट’ है: सपा प्रमुख अखिलेश यादव

इस अवसर पर बोलते हुए, रिलायंस जियो (Reliance Jio) के निदेशक, आकाश अंबानी ने कहा कि, ” जब दुनिया 5G क्रांति की कगार पर खड़ी है। तब भारत में 30 करोड़ लोग 2 जी में फंसे हुए हैं। वे इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। पिछले 4 वर्षों से जियो ने इंटरनेट को सभी तक पहुंचाया है और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ मिला है। प्रौद्योगिकी अब कुछ चुनिंदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रह गई है। न्यू जियोफोन 2021 ऑफर उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है। जियो में हम इस डिजिटल डिवाइड को मिटाने का काम जारी रखेंगे”

जियोफोन को उनके सस्ते दाम और अच्छी बैटरी की वजह से ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी। इस फीचर फोन का इस्तेमाल इस वक्त भारत की एक बड़ी आबादी कर रही है। इस सीरीज में अभी तक कंपनी ने दो फोन को लॉन्च किए हैं। इस सीरीज का पहला फोन जियोफोन था। उसके बाद कंपनी ने जियोफोन 2 लॉन्च किया। यह फीचर फोन बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर है और वर्तमान में फीचर फोन बाजार में अग्रणी है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जियोफोन को ‘इंडिया का स्मार्टफोन’ के नाम से ब्रांड किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button