मुकेश अंबानी का बड़ा ऐलान, नए साल पर रिलायंस जियो के ग्राहकों को मिलेगी ये सुविधा…

नए साल पर रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को शानदार तोहफा देने का ऐलान किया है. रिलायंस जियो ने कहा है कि अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई भी चार्जेस नहीं लगेगा.

नए साल पर रिलायंस जियो (reliance jio) ने अपने ग्राहकों को शानदार तोहफा देने का ऐलान किया है. रिलायंस जियो ने कहा है कि अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए कोई भी चार्जेस नहीं लगेगा. इससे पहले साल 2019 में सितंबर महीने में जियो (reliance jio) ने दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसे लेने शुरू कर दिए थे. ये सेवा अब एक जनवरी 2021 से लागू की जाएगी. जिसके बाद ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.

रिलायंस जियो (reliance jio) ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं. यानी अब रिलायंस जियो (reliance jio) से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अलग से पैसे नहीं लगेंगे.

ये भी पढ़ें – बड़ी खबर: बैठक से पहले किसानों ने सरकार को भेजा जवाब, सिर्फ इन चार मुद्दों पर करेंगे बात…

गौरतलब है कि सितंबर 2019 में रिलायंस जियो (reliance jio) ने ये तय किया था कि अपने ग्राहकों से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के पैसे लगेंगे. इसके लिए कंपनी TRAI के IUC चार्ज का हवाला दिया था. अब TRAI ने IUC खत्म करने का फैसला किया है और इस वजह से रिलायंस जियो (reliance jio) ने भी लोकल ऑफनेट कॉल्स को फ्री करने का ऐलान कर दिया है.

हालांकि यहां फ्री ऑफ नेट कॉलिंग का ये मतलब नहीं है कि जियो कस्टमर्स बिना किसी प्लान ऐक्टिवेट किए ही फ्री कॉलिंग कर पाएंगे. पहले के जो प्लान्स हैं वो वैसे ही काम करेंगे. यानी जितनी आपके प्लान की वैलिडिटी है अब उसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉलिंग के लिए किसी तरह का चार्ज नहीं लगेगा. सितंबर से कंपनी ने जियो से दूसरे नंबर पर कॉलिंग के लिए पैसे लेने शुरू किए थे.

सितंबर के बाद से कंपनी ने IUC बेस्ड कुछ पैक्स भी लॉन्च किए थे. इनमें जियो से दूसरे नंबर पर लोकल कॉलिंग के लिए मिनट्स दिए जाते थे. कुल मिला कर रियालंस जियो यूजर्स के लिए इस साल के आखिर मे कम से कम एक तो अच्छी खबर मिली ही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button