किसान आंदोलन के पीछे की साजिश को लेकर केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे का बड़ा दावा, बोले- चीन और पाकिस्तान…

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर देशभर में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। सरकार और किसानों के बीच कई बार हुई बातचीत में भी अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकल सका है।

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर देशभर में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। सरकार और किसानों के बीच कई बार हुई बातचीत में भी अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकल सका है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे (Raosaheb Danve) का बुधवार को बड़ा बयान आया। दानवे ने दावा किया कि कृषि कानूनों को वापस लिये जाने की मांग को लेकर जारी किसानों के विरोध प्रदर्शन के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर पहले मुकलमानों को गुमराह किया गया, लेकिन ये प्रयास सफल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि अब किसानों को बताया जा रहा है कि नए कानूनों के कारण उन्हें नुकसान होगा।

स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन के दौरान Raosaheb Danve ने कही ये बातें…

बता दें कि रावसाहेब दानवे ने महाराष्ट्र के जालना जिले के बदनापुर तालुका में कोल्टे तकली स्थित एक स्वास्थ्य केंद्र के उद्घाटन के दौरान यह बात कही।

ये भी पढ़ें : साल 2020 में गूगल पर भारतीयों ने इन चीजों को किया सबसे ज्यादा सर्च, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

(Raosaheb Danve) दानवे ने कहा, जो आंदोलन चल रहा है, वह किसानों का नहीं है। इसके पीछे पाकिस्तान और चीन का हाथ है। पहले इस देश में मुसलमानों को भड़काया गया। (उन्हें) क्या कहा गया…? एनआरसी आ रहा है, सीएए आ रहा है और छह माह में मुसलमानों को इस देश को छोड़ना होगा। क्या, एक भी मुस्लिम ने देश छोड़ा…?

उन्होंने कहा कि ‘वे प्रयास सफल नहीं हुए और अब किसानों को बताया जा रहा है कि उन्हें नुकसान झेलना पड़ेगा। यह दूसरे देशों की साजिश है।” हालांकि, मंत्री जी ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि किस आधार पर उन्होंने यह दावा किया कि किसानों के विरोध के पीछे दोनों पड़ोसी देश हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के प्रधानमंत्री हैं और उनका कोई भी निर्णय किसानों के खिलाफ नहीं होगा।

ये भी पढ़ें : घर में पैसों की कमी को पूरा करने के लिए इस तरह करें नमक का इस्तेमाल

शिवसेना प्रवक्ता ने ली चुटकी

वहीं किसानों के आंदोलन में चीन और पाकिस्तान को घसीटने के लिए केद्रीय मंत्री दानवे पर चुटकी लेते हुए शिवसेना प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने पीटीआई से कहा कि महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के कारण भाजपा नेता अपने होश में नहीं हैं। उन्हें पता ही नहीं है कि वे क्या बोल रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button