Farmers Protest: भाकियू नेता राकेश टिकैत की हुंकार- आंदोलन को लेकर सरकार किसी गलतफहमी में न रहे, हम…

नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा के खरक पूनिया में आज (गुरुवार) को आयोजित महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) शामिल हुए

नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा के खरक पूनिया में आज (गुरुवार) को आयोजित महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) शामिल हुए. महापंचायत में भाकियू नेता टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर सरकार किसी गलतफहमी में न रहें. टिकैत बोले कि केंद्र सरकार ये न सोचे की किसान फसल की कटाई के लिए अपने घर वापस चले जाएगें और किसानों का ये आंदोलन खत्म हो जाएगा.

महापंचायत में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि हम अपनी फसलों को जला देगें लेकिन हम वापस नहीं जाएगें. आगे उन्होंने कहा कि सरकार ये न सोचे की किसान आंदोलन दो महीने में खत्म हो जाएगा. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता टिकैत बोले कि कटाई के साथ-साथ किसान कृषि कानूनों का विरोध भी करेंगे.आगे भाकियू नेता ने कहा कि फसलों की कीमतों में वृद्धि नहीं हुई हैं, लेकिन ईंधन की कीमतों में इजाफा हो गया है. उन्होंने बोला कि अगर जरुरत पड़ी तो किसान अपने ट्रैक्टरों को पश्चिम बंगाल भी ले जाएगें. भाकियू नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल के किसानों को भी एमएसपी (MSP) नहीं मिल रही है.

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: किसानों ने देशभर में किया रेल-रोको आंदोलन-इन जगहों पर दिखा असर…

खरकपुनिया गांव में हुई महापंचायत में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों से आह्वान किया कि उन्हें एक फसल की कुर्बानी देनी पड़गी. टिकैत बोले कि सरकार कहती है कि फसलों की कटाई का समय आ गया है. इसलिए किसान वापस चले जाएगें. लेकिन किसान फसलों की कुर्बानी देने को तैयार हैं. टिकैत की इस बात का किसानों ने हाथ उठाकर समर्थन किया.

ये भी पढ़ें- Unnao case Update: BSP सुप्रीमो मायावती ने घटना को बताया अति दुखद, सरकार से की ये मांग…

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) बोले कि अगर जरुरत हुई तो किसान अपने कृषि यंत्रों के साथ दिल्ली पहुंचेगें, उन्होंने कहा कि इसके लिए किसानों को जागरुक भी किया जाएगा. 40 हजार किसानों को ट्रैक्टर के साथ इकट्ठा किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button