उत्तर प्रदेश के ल‍िए AAP का सपना क्या है, बताएंगे केजरीवाल : संजय स‍िंह

प्रदेश प्रभारी ने प्रेसवार्ता करके आज होने जा रही महारैली का खाका पेश क‍िया

  • स्‍मृति‍ उपवन में सुबह 11 बजे महारैली को संबोध‍ित करने आ रहे आप संयोजक अरव‍िंद केजरीवाल

  • प्रदेश प्रभारी ने प्रेसवार्ता करके आज होने जा रही महारैली का खाका पेश क‍िया

लखनऊ : म‍िशन 2022 की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियान को परिवर्तन की आंधी में बदलने के ल‍िए पार्टी संयोजक द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंंद केजरीवाल रव‍िवार को लखनऊ में महारैली को संबोध‍ित करने आ रहे हैं। शनिवार को इस रैली का खाका पेश करते हुए पार्टी के यूपी प्रभारी राज्‍यसभा सदस्‍य संजय स‍िंंह ने कहा क‍ि स्‍मृत‍ि उपवन मैदान में बने मंच से केजरीवाल बताएंगे क‍ि उत्तर प्रदेश के ल‍िए आप का सपना क्या है और हम किस तरह का मॉडल ऑफ गवर्नेंस यहां के ल‍िए चाहते हैं। संजय स‍िंह प्रदेश कार्यालय में मीडिया कर्मियों को महारैली की तैयारी की बाबत जानकारी दे रहे थे।

संजय स‍िंह ने बताया क‍ि 300 यूनिट बिजली फ्री, 24 घंटे बिजली, पुराने बिजली के बिल का बकाया माफ, किसानों की बिजली फ्री करने को लेकर हम एलान कर चुके हैं। पूरे उत्तर प्रदेश में हमारे प्रभारी प्रत्याशी और संगठन के लोगों ने अभियान चलाकर लोगों का फॉर्म भरवाया है। लाखों-करोड़ों लोगों ने फॉर्म भरकर इन मुद्दों के प्रति अपना समर्थन जताया है कि उत्तर प्रदेश में जब आप की सरकार बने तो, 300 यूनिट बिजली फ्री दीजिए इसका हम साथ देंगे और समर्थन करेंगे। इसी तरह से हम सरकार बनने पर हर साल 10 लाख रोजगार देने के साथ बेरोजगारों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्‍ता देने की घोषणा कर चुके हैं।

Sanjay Singh Brief Press Conference:-

34 लाख रजिस्टर्ड बेरोजगार उत्तर प्रदेश के एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज में दर्ज हैं। अगर उन सभी को हम ₹5000 प्रतिमाह देते हैं जब तक कि उनकी नौकरी नहीं दे पाते तब तक, तो 1700 करोड़ों रुपए प्रतिमाह और 20400 करोड रुपए साल का खर्च आएगा। 5:50 लाख करोड रुपए के बजट से 20400 करोड रुपए नौजवानों के लिए निकालना, उनको बेरोजगारी भत्ता देना, यह मेरे ख्याल से बिल्कुल मुश्किल काम नहीं है। इसी प्रकार से 10 लाख सरकारी नौकरियां हर साल और ₹5000 बेरोजगारी भत्ता हर महीने यह सपना आम आदमी पार्टी पूरा करके दिखाएगी। क्योंकि बेरोजगारी उत्तर प्रदेश में एक बड़ा संकट है।

जितना पैसा अकेले मेहुल चौकसी और नीरव मोदी लेकर भाग गए उतने 20000 करोड रुपए में उत्तर प्रदेश के सारे बेरोजगार नौजवानों को हर महीने ₹5000 बेरोजगारी भत्ता दिया जा सकता है। संजय स‍िंह ने कहा क‍ि जितने 300 यूनिट तक के उपभोक्ता है उनका अध्ययन करने पर पता चला कि, 300 यूनिट तक के बिजली का उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं के ऊपर जो बिजली का बिल आता है वह 19 हजार करोड रुपए का बिजली का बिल आता है।

जितना पैसा नितिन संदेसरा, ललित मोदी और विजय माल्या लेकर भाग गए, इतने पैसे में पूरे उत्तर प्रदेश की जनता को 1 वर्ष तक 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जा सकती है। पुराने बिजली के बिल का बकाया माफ किया जा सकता है। अगर हम बकाया ब‍िजली ब‍िल को माफ करते हैं तो, 5:50 लाख करोड रुपए के बजट से 19 हजार करोड़ रुपये बिजली माफी के लिए निकालना कोई मुश्किल का काम नहीं है। यह काम सिर्फ और सिर्फ आम आदमी पार्टी ही पूरा कर सकती है। इसल‍िए यूपी में एक अच्छी नीयत की, ईमानदार और साफ सुथरी सरकार चाहिए।

इन तमाम मुद्दों के अलावा कानून व्यवस्था, फसल के दाम, माताओं बहनों के लिए कुछ योजनाओं की शुरुआत सह‍ित कई अहम मुद्दे रव‍िवार को अरविंद केजरीवाल जी अपनी महारैली में उत्तर प्रदेश की जनता के सामने रखेंगे। नए साल में अरविंद केजरीवाल जी के साथ उत्तर प्रदेश के 2022 के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की नई शुरुआत होगी। संजय स‍िंह ने आह्वान क‍िया क‍ि आइए हम सब मिलकर एक नई, बदलाव की और ईमानदार राजनीति के साथ जुड़े। अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति और आम आदमी पार्टी की राजनीति के साथ जुड़े।

किसी पार्टी की एक खूबसूरती उसकी विश्वसनीयता होती है और जब क‍िसी दल के साथ अरविंद केजरीवाल जी जैसी शख्‍स‍ियत जुड़ी हो तो यह व‍िश्‍वसनीयता बढ़ जाती है। 300 यूनिट फ्री बिजली देने का सपना आम आदमी पार्टी ही पूरा कर सकती है। यह आज से नहीं पूरा अध्ययन और रिसर्च करके, अभियान चलाकर, घर-घर जाकर, लोगों को समझा कर, बिजली फ्री गारंटी का कार्ड देकर आम आदमी पार्टी बता चुकी है। एक होता है एलान करना और दूसरा होता है उसको जमीन पर सच करके दिखाना। इस सपने को हमने दिल्ली में सच करके दिखाया है।

प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, प्रदेश सहप्रभारी ब्रज कुमारी सिंग, सरबजीत सिंह मक्कड़ मौजूद रहे ।
भवदीय.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button