ट्रॉलियों को जोड़कर बनाए गए मंच से राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, बोले- प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि…

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर एक बार फिर...

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर एक बार फिर निशाना साधा है। शनिवार को राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश की चालीस प्रतिशत जनता के व्यापार को अपने दो दोस्तों के हवाले करना चाहते हैं।

बता दें कि राजस्थान के अपने दौरे के दूसरे दिन अजमेर के पास रूपनगढ़ में किसानों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए कहा कि हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा व्यापार कृषि का है…40 लाख करोड़ रुपये का व्यापार है, जो दुनिया का सबसे बड़ा व्यापार है और यह किसी एक व्यक्ति का व्यापार नहीं है। कृषि का व्यापार हिन्दुस्तान के 40 प्रतिशत लोगों का व्यापार है। इसमें किसान, छोटे व्यापारी, मजदूर सब भागीदार हैं।

यह भी पढ़ें- तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 11 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री ने जताया दुख, सहायता राशि का किया ऐलान

ट्रालियों को जोड़कर बनाए गए मंच से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाते हुए किसानों से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि यह पूरा का पूरा व्यापार उनके दो दोस्तों के हवाले कर दिया जाए। इन कृषि कानूनों को लाने का यही लक्ष्य है।

कांग्रेस सांसद (Rahul Gandhi) ने कहा कि मोदी जी चाहते हैं कि जो आपका है, जो 40 प्रतिशत हिन्दुस्तान का है, वह सिर्फ दो लोगों के हाथ में चला जाएगा। उन्होंने कहा, ‘किसान कह रहा है कि हम मर जाएंगे, लेकिन हम ये नहीं होने देंगे, कभी नहीं होने देंगे।’

किसानों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह मत सोचिए कि सिर्फ किसान बोल रहा है। किसानों के पीछे मजदूर हैं, मजदूरों के साथ छोटे व्यापारी खड़े हैं। उन्होंने कहा कि अगर ये कानून लागू हो गए तो इसका नुकसान सिर्फ किसानों को ही नहीं होगा, बल्कि सबके सब बेरोजगार हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की बढ़ाई गई सुरक्षा, जैश आतंकी ने किया बड़ा खुलासा

मंच से राहुल गांधी ने कहा कि अब मैं कह रहा हूं कि इन तीनों कानूनों के जरिए हिंदुस्तान की 40 फीसदी जनता से देश के सबसे बड़े व्यापार को छीनने का काम किया जा रहा है। इस अवसर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कांग्रेस के तमात दिग्गज नेता मौजूद थे।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर देशभर के किसानों (Farmers) का आंदोलन दो महीनों से भी अधिक दिनों से लगातार जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button