प्रयागराज : ग्लेशियर फटने के बाद माघ मेला में अलर्ट…

ऋषिगंगा हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की तबाही और उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने के बाद प्रयागराज में गंगा में बाढ़ आने की आशंका से देखते हुए सिंचाई विभाग, जल पुलिस और एनडीआरएफ को सक्रिय कर दिया गया है।

ऋषिगंगा हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट की तबाही और उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने के बाद प्रयागराज में गंगा में बाढ़ आने की आशंका से देखते हुए सिंचाई विभाग, जल पुलिस और एनडीआरएफ को सक्रिय कर दिया गया है। गंगा में पानी बढ़ा तो माघ मेला भी प्रभावित होगा।

ये भी पढ़ें – अंधविश्वास में इस कदर अंधी हो गयी बहू ने तंत्र- मंत्र का सहारा लेकर ससुर के साथ कर डाला ऐसा ‘खौफनाक काम’ की जानकर उड़ जायेंगे होश

संगम तट पर लगे कल्पवासियों के शिविर को हटाया जा सकता है। फिलहाल पानी को यहां तक पहुचने में तीन से चार दिन लग सकता है। बाढ़ की आशंका के मद्देनजर डीएम भनु चंद्र गोस्वामी ने सिंचाई सहित कई विभागों के अफसरों की बैठक बुलाई है।
उल्‍लेखनीय है कि इन दिनों प्रयागराज में संगम की रेती पर एक माह के लिए तंबुओं का नगर बसा है। माघ मेला में दो स्‍नान पर्व मकर संक्रांति और पौष पूर्णिमा संपन्‍न हो चुके हैं। इन दिनों माघ मेला में चहल-पहल भी अधिक है।

रिपोर्ट :-नितिन द्विवेदी, प्रयागराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button