कौशांबी : पुलिस ने तीन साइबर शातिर को किया गिरफ्तार

कौशांबी ज़िले में अंतर्जनपदीय साइबर फ्राड गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ कर सोमवार को गिरोह के तीन सदस्यों को सैनी बस स्टेशन के पास से गिऱफ्तार किया हैं।

कौशांबी ज़िले में अंतर्जनपदीय साइबर फ्राड गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ कर सोमवार को गिरोह के तीन सदस्यों को सैनी बस स्टेशन के पास से गिऱफ्तार किया हैं। हालांकि गैंग लीडर अभी भी पुलिस की पहुच से दूर हैं।

साइबर शतिरो के पास से 15 हज़ार नगद, 35 बैंक पासबुक, 25 एटीएम, 19 आधार कार्ड, तीन मोटरसाइकिल आदि बरामद किया हैं।

प्रेसकांफ्रेन्स कर अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि थाना कड़ा धाम में एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिसमे वर्षा साहू नाम की महिला के बैंक खाते में 9 लाख 55 हज़ार रुपये मंगवा कर ट्रांसफर करवा लिया गया था। इसी मामले का खुलासा करने के लिये पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने एक टीम का गठन किया था।

झांसी : एंटी करप्शन टीम ने सींचपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

सोमवार को मुखबिर के द्वारा टीम को सूचना मिली कि साइबर फ्राड के तीन सदस्य सैनी बस स्टेशन के पास बाइक लेकर खड़े हैं। जानकारी मिलने के बाद टीम ने घेराबंदी कर तीनो सदस्यों को गिरफ़्तार कर लिया। उनकी जमा तलाशी में 15 हज़ार नगर, 35 बैंक पासबुक, 25 एटीएम कार्ड, 19 आधार कार्ड व तीन बाइक आदि समान बरामद हुआ।

आगरा : बीटेक छात्र ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी

पूछताछ में उन्होंने अपना नाम विशेष गुप्ता, राशिद अली व सुरजीत यादव जिला बरेली बताया। अपने इकबालिया बयान में साइबर शतिरो ने बताया कि हम लोग ग़रीब और भोलेभाले लोगो को पैसा का लालच दे कर उनसे बैंक एकाउंट खुलवाते हैं। और उस एकाउंट का चेक बुक, एटीएम बैंक लिंक और सारे कागजात अपने पास रखते हैं।

कोविड अस्पताल में तैनात डाॅक्टर ने कहा ‘नहीं पहनूंगा दुश्मन देश चाइना की बनाई पीपीई किट’

युवाओ को नौकरी, लकी ड्रा का झांसा देकर एकाउंट में पैसा मांगते हैं। इतना ही नही ये लोग यूपीआई फ्राड, ओएलएक्स फ्राड तथा लोगो के मोबाइल पर लिंक भेज कर एप्प डाउन लोड करा कर एकाउंट से पैसा ट्रान्सफर कर लेते थे। आज इसी मामले का खुलासा करते हुए तीन साइबर शतिरो को पुलिस टीम ने गिऱफ्तार किया हैं। हालांकि अभी मुख्य सरगना पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button