लखनऊ: नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजी करने वाले पति पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपराध की रोकथाम और अपराधियों की धरपकड़ के लिए लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस द्वारा चलाई जा रही मुहिम मे लखनऊ के कई थानो की पुलिस को सफलता मिली है।

अपराध की रोकथाम और अपराधियों की धरपकड़ के लिए लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस द्वारा चलाई जा रही मुहिम मे लखनऊ के कई थानो की पुलिस को सफलता मिली है। सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने पांच शातिर चोरों ग्राम हुसैनाबाद लोनी कटरा बाराबंकी के रहने वाले लवकुश, शहजादे पुर गोसाईगंज के आदर्श, ग्राम सिल्वर गोसाईगंज के आलोक वर्मा, ग्राम उधनपुर गदागंज रायबरेली के आलोक कुमार और पार्क रोड हजरतगंज के रहने वाले अकीम कबाड़ी को गिरफ्तार कर 12 चोरी के लोहे के गाटर बरामद किए है।

गुड वर्क की कड़ी में जुड़ते हुए पीजीआई पुलिस ने नशे के सौदागर आसरा एन्क्लेव वृन्दावन योजना पीजीआई के रहने वाले अभिषेक कुमार सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 550 ग्राम गांजा बरामद करने मे कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा पारा पुलिस ने युवती को बहला फुसला कर भगा ले जाने के मुकदमे मे आरोपी तेज किशन खेड़ा काकोरी के रहने वाले शेखर को गिरफ्तार कर लिया है।

पारा थाने मे 5 मई को महिला द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे मे शेखर सहित पॉच लोगों को नामजद किया गया था नामजद शेखर को आज पारा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा चिनहट पुलिस के हाथ भी बड़ी सफलता लगी है चिन्हट पुलिस ने जालसाज पति पत्नी को करीब 55 हजार रूपए 9 मोबाईल फोन के साथ गिरफ्तार किया है। चिनहट पुलिस के द्वारा जेठवारा प्रतापगढ़ के रहने वाले सचिन सिंह और उसकी पत्नी सीमा सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

सचिन और सीमा सिंह के खिलाफ विकल्प खण्ड गोमती नगर के रहने वाले सुभाष चन्द ने मुकदमा दर्ज कराया था। गिरफ्तार किए गए जालसाज पति पत्नी के द्वारा अपने आपको बजाज कंपनी का अधिकारी बता कर सुभाष चन्द के भतीजे की नौकरी लगवाने के नाम पर उससे 62 हजार रूपए हड़प लिए गए थे। नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले पति पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद चिन्हट पुलिस ने जालसाज पति पत्नी की तलाश शुरू की और आज जालसाज पति पत्नी को पुलिस ने सलाखो के पीछे पहुंचा दिया।

इसके अलावा चाौक पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ऐसे शातिर वाहन चोर गिरफ्तार किया है जो चोरी की गई गाड़ी के यूपी 43 नम्बर को यूपी 48 बना देता था पुलिस के द्वारा चेकिंग के दौरान जेल रोड बंगला बाजार आशियाना के रहने वाले नितिन मौर्या को गिरफ्तार कर चोरी की तीन मोटर साईकिले बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए नितिन ने पुलिस को बताया कि वो अपने एक दोस्त के साथ मिल कर मोटर साईकिल चुराता था। इसके अलावा बन्थरा पुलिस ने 20 लीटर अवैध शराब एक किलो यूरिया और अवैध शराब बनाने के उपकराणो के साथ ग्राम ऐन बन्थरा के रहने वाले सुन्दरलाल को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button