पुलिस के हत्थे लगा ‘लुटेरा ससुर’, ऐसे दूल्हों से करता था ठगी

अभी तक आपने लुटेरी दुल्हन सुनी होगी पर क्या आपने लुटेरा ससुर सुना है।  जी हाँ ये लुटेरा ससुर फर्जी शादी का झांसा देकर लोगो के साथ ठगी करता था। दूल्हों का फ़र्ज़ी ससुर बनकर दूल्हों के साथ ठगी करता था।  पुलिस ने इस गिरोह को धरदबोचा। 

अभी तक आपने लुटेरी दुल्हन सुनी होगी पर क्या आपने लुटेरा ससुर (‘fake father-in-law) सुना है।  जी हाँ ये लुटेरा ससुर फर्जी शादी का झांसा देकर लोगो के साथ ठगी करता था। दूल्हों का फ़र्ज़ी ससुर बनकर दूल्हों के साथ ठगी करता था।  पुलिस ने इस गिरोह को धरदबोचा। 

करीब डेढ़ साल से फरार चल रहा था

इस मामले में डेढ़ साल से फरार चल रहे गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस जानकारी के अनुसार शादी का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का सदस्य सेवडी निवासी नरसाराम पुत्र करणाराम सुथार जो करीब डेढ़ साल से फरार चल रहा था।

ये भी पढ़ें – मैनपुरी: बहन ने की दलित युवक से शादी तो भाइयों ने दी ऐसी ‘खौफनाक सजा’, देख दहल जायेगा आपका दिल

जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व उपाधीक्षक पुलिस के सुपरविजन में थानाधिकारी कोतवाली लक्ष्मणसिंह के नेतृत्व में टीम का गठन कर गहनता से तलाश करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया है।

यह चौथा आरोपी गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है

पुलिस ने बताया कि मुलजिम आले दर्जे का बदमाश प्रवृति का व्यक्ति है वही मामले से संबंधित जांच जारी है। पुलिस ने इस मामले में अभी तक यह चौथा आरोपी गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है, जिसमे एक महिला भी शामिल है।

ये भी पढ़ें – पीयूष अपहरणकांड: चाचा ने ही किया था मासूम भतीजे का अपहरण, हत्या के बाद खेत में दफन कर दिया था शव

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये ठगी गिरोह के सदस्य नरसाराम से पूछताछ की। जिसमें सामने आया कि वह ठगी के दौरान दुल्हन का फर्जी पिता बनकर रुपये ऐंठता था। उसके बाद दुल्हन दिखाकर शादी के कागजात बनाकर लोगों से रुपये ऐंठकर फरार हो जाता था। साथ ही उसके बाद गिरोह के पूर्ववत कार्यक्रम के अनुसार दुल्हन भी कुछ दिनों बाद वहां से बहाने आदि बनाकर भाग जाती थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button