मैनपुरी : पिंकी देवी निवार्चित घोषित हुई तो,उनके परिवार वाले और समर्थक दुःखी हो कर रोने लगें

मैनपुरी: यूपी पंचायत चुनाव के परिणाम 2 मई को ज्यादातर नतीजे आए हैं. हालांकि आज भी काउंटिंग जारी है और रिजल्ट भी सामने आने लगे हैं. इन्हीं सबके बीच एक ऐसी खबर सामने आई है कि उसको सुनकर आपका दिल व्यथित जरूर हो जाएगा.

एक कहावत है कि समय से पहले और नसीब से ज्यादा कुछ नहीं मिलता. ऐसा ही एक मामला यूपी के मैनपुरी के ग्राम पंचायत चुनाव से सामने आया है,जहां पर प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाली एक महिला प्रत्याशी की काउंटिग से पहले मौत हो गई. चुनाव का परिणाम सामने आया तो पता लगा कि मृतका चुनाव जीत गई है

प्रधानी पद के लिए दाखिल किया था पिंकी देवी पर्चा

मैनपुरी की ग्राम पंचायत नगला ऊसर से प्रधानी पद के लिए पिंकी देवी पत्नी सुभाष चंद्र ने पर्चा दाखिल किया था.वोटिंग भी सकुशल हो गई.वोटिंग के बाद सांस लेने में तकलीफ के बाद परिवार ने पिंकी को इलाज के लिए एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट कराया. इलाज के दौरान ही पिंकी ने दम तोड़ दिया.

वोटों की गिनती हुई तो पिंकी देवी निवार्चित घोषित

मतगणना के बाद जब वोटों की गिनती हुई तो पिंकी देवी निवार्चित घोषित की गईं. उन्हें कुल 388 वोट मिले. वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी को 273 वोट मिले. परिणाम सामने आने के बाद उनके परिवार वाले और समर्थक दुखी हो गए. सबकी आंखों में आंसू छलक रहे हैं.

दोबारा होंगे ग्राम प्रधान के चुनाव

खबर है कि अब वहां मैनपुरी नगला ग्राम पंचायत में चुनाव आयोग दोबारा ग्राम प्रधान पद का चुनाव दोबारा कराएगा. जीते हुए प्रत्याशी की मौत के बाद चुनाव दोबारा कराया जाएगा. आयोग अब इसके लिए तारीख निर्धारित करेगा. तारीख आने के बाद मतदान होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button