गाजियाबाद : गोद में चंद महीनों की ‘बिटिया’ और हाथों में ‘दफ्तर की फाइलें’, कुछ इस तरह की है इस IAS साहिबा की रोज की कहानी, निभा रही है माँ और ऑफिसर की जिम्मेदारी ..

पूरा देश वर्तमान में कोरोना जैसी महामारी से पीड़ित है।लेकिन इसके बावजूद कई महिला अधिकारी दिन-रात ड्यूटी करके मिसाल कायम कर रही हैं। ऐसी ही एक महिला युवा IAS अधिकारी की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पूरा देश वर्तमान में कोरोना जैसी महामारी से पीड़ित है।लेकिन इसके बावजूद कई महिला अधिकारी दिन-रात ड्यूटी करके मिसाल कायम कर रही हैं। ऐसी ही एक महिला युवा IAS अधिकारी की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल ( young woman IAS officer is becoming viral ) हो रही है।

जनता की सेवा करने के लिए ड्यूटी पर लौटी हैं

जिसने इस संकट में एक नई मिसाल कायम की है, आईएएस सौम्या पांडे ने 22 दिन पहले एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया है।प्रसव के इतने कम समय के बाद भी, वह जनता की सेवा करने के लिए ड्यूटी पर लौटी हैं।

ये भी पढ़ें – लखनऊ – इस तारीख से यूपी में खुलेंगे सिनेमा थिएटर और मल्टीप्लेक्स, एडवाइजरी जारी

एसडीएम सौम्या पांडे (26) सात महीने की गर्भवती थी

सौम्या बताती हैं कि गर्भावस्था के दौरान उनके अधिकारी और प्रशासन ने भरपूर मदद की. उन्होंने कहा, “जिला मजिस्ट्रेट और प्रशासन ने मेरी गर्भावस्था की अवधि के साथ-साथ मेरे प्रसव के बाद भी मेरी मदद की.” दरअसल मोदीनगर की एसडीएम सौम्या पांडे (26) सात महीने की गर्भवती थी जब जुलाई में उन्हें कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए गाजियाबाद जिले का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया।

17 सितंबर को मेरठ के एक हॉस्पिटल में एक बेबी गर्ल को जन्म दिया 

जिले में जब हर दिन लगभग कोविड-19 के 100 मामलों की पुष्टि हो रही थी तब उनके पास मैटरनिटी लीव लेने का विकल्प था। मगर उन्होंने इसके बजाय अपने क्षेत्र में लगातार दौरे जारी रखे और कोविड से संबंधित जिला योजनाओं के कार्यान्वयन को जारी रखा। अधिकारी सौम्या पांडे ने 17 सितंबर को मेरठ के एक हॉस्पिटल में एक बेबी गर्ल को जन्म दिया।

वह अपनी गोद में एक 22-दिन की बेटी के साथ ऑफिस आती है और 10 से 12 घंटे काम करने के बाद ही घर जाती है। बच्चे को गोद में लिए सौम्या पांडे मां और प्रशासनिक अधिकारी दोनों का फर्ज बखूबी निभा रही है. यूपी की इस युवा अधिकारी ने कई लोगों के सामने मिसाल पेश की है।

 

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button