समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेलियों में होते हैं ऐसे निशान वो हो जाए सावधान !

हथेलियों पर कई तरह के निशान, आकार और लकीरें बनी होती हैं। इन सभी का अध्ययन ज्योतिष की हस्तरेखा शास्त्र जिसे समुद्रशास्त्र कहते है उसमें किया जाता है। समुद्रशास्त्र के अनुसार हथेली के ये निशान व्यक्ति के धनवान बनने की ओर संकेत करता है। आइए जानते हैं हथेली पर बनने वाली 5 ऐसी लकीरों के बारे में जो किसी व्यक्ति को धनवान बनाती है।

अगर हथेली में मणिबंध से निकलते हुए कोई सीधी रेखा चलती हुई शनि या सूर्य पर्वत आकर मिलती है तो यह भाग्य के बलवान होने की निशानी है। ऐसे लोगों को अपने जीवन में काफी सम्मान और तरक्की मिलती है।

जब कोई रेखा चंद्र पर्वत से निकलते हुए सूर्य, बुध, शनि या गुरु पर्वत पर मिलती है तो ऐसा व्यक्ति सफल व्यवसायी और धनवान बनता है। अगर हथेली पर बुध पर्वत विकसित हो इसकी संभावना काफी बढ़ जाती है।

जिस किसी की हथेली में गुरु, बुध और चन्द्र पर्वत उठे हुए होते हैं उन्हें मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है। ऐसे लोग को अपार धन, घर और वाहन का सुख प्राप्त होता है।

जिनकी हथेलियों पर कछुए का निशान, स्वास्तिक, वर्ग आदि जैसे निशान बने हुए होते हैं वह अपने जीवन में ढ़ेर सारे पैसे कमाते हैं। इनका जीवन सुखी और संपन्नता से बीतता है।

भाग्यरेखा से निकलकर एक रेखा सीधी और स्पष्ट रूप से सूर्य पर्वत पर पहुंचती है तो व्यक्ति भाग्य का धनी होता है। ऐसे व्यक्ति बड़े भाग्यशाली होते हैं इनका पूरा जीवन सुख और ऐश्वर्य में बीतता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button