बड़ी खबर : Paytm को लगा बड़ा झटका…

पेटीएम कंपनी को बहुत बड़ा झटका

गूगल प्ले स्टोर से Paytm हटाया गया

गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम ऐप हटाया

Paytm पर नियम विरुद्ध कार्य करने का आरोप

ऑनलाइन भुगतान में गड़बड़ी का आरोप

वॉर्निंग के बाद भी धोखाधड़ी जारी थी

गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम ऐप हटा दिया

ग्राहकों से गैर कानूनी वसूली करता है Paytm.

अगर आप भी Paytm ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है। क्योंकि Google Play Store से लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है। जिसके बाद यूजर्स इस ऐप का डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन Paytm सर्च करने पर कंपनी के अन्य ऐप्स Paytm for business, Paytm money, Paytm Mall अभी भी Play Store पर मौजूद है। इसके अलावा हमने Apple App Store पर इसे चेक किया तो यह ऐप वहां डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Paytm को केवल Google Play Store से ही हटाया गया है लेकिन अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो App Store यह ऐप अभी मौजूद हैं। हालांकि, अभी तक Google Play Store से Paytm को हटाने का कारण सामने नहीं आया है। इस बारे में कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि Google ने यह फैसला क्यों लिया है।

पूरे मामले पर paytm का बयान :-

Google ने शुक्रवार को Google Play स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है. इस पर Google ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) ऐप का समर्थन नहीं करेगा. Paytm और UPI ऐप One97 Communication Ltd. द्वारा डेवलप किया गया है. इस ऐप को Google Play Store पर सर्च करने पर ये नहीं दिख रहा है. हालांकि, पहले से Android स्मार्ट फोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है.

Paytm पेमेंट ऐप के अलावा कंपनी के अन्य ऐप्स- Paytm for business, Paytm money, Paytm mall आदि Google Play Store पर अभी भी उपलब्ध हैं. हालांकि अभी Paytm की तरफ से इस ऐप के Google Play Store से रिमूव किए जाने के बारे में कोई बयान नहीं आया है.

गूगल की तरफ से जारी किया गया बयान:-

पेटीएम को ऐप स्‍टोर से हटाने पर ऐंड्रॉयड सिक्‍योरिटी ऐंड प्राइवेसी के प्रॉडक्‍ट वाइस प्रेसिडेंट सुजन फ्रे ने बयान जारी किया है। बयान में कहा गया, “हम किसी भी तरह के ऑनलाइन कैसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही स्‍पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देने वाली अनरेगुलेटेड गैंम्‍बलिंग ऐप्‍स को सपोर्ट करते हैं। इसमें वे ऐप भी शामिल हैं जो ग्राहकों को बाहरी वेबसाइट्स पर भेजती हैं जहां वे पेड टूर्नमेंट्स में असली पैसा या कैश प्राइज जीत सकते हैं, यह हमारी नीतियों का उल्‍लंघन है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button