गोण्डा: पुस्तक “सोशल मीडिया से साइबर क्राइम” को मिला पंडित गोविंद बल्लभ पंत पुरस्कार

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने हाथों से एडिशनल एसपी शिवराज जी को दिया पुरस्कार, एसपी इस समय गोंडा में तैनात है

गोण्डा जिले (district) में तैनात एडिशनल एसपी शिवराज जी की पुस्तक “सोशल मीडिया से साइबर क्राइम” को पंडित गोविंद बल्लभ पंत पुरस्कार से नवाजा गया है। यह पुरस्कार देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अपने हाथों से एडिशनल एसपी शिवराज जी को दिया।

सोशल मीडिया से साइबर क्राइम किताब एडिशनल एसपी व उनके मित्र मोहम्मद हसन जैदी ने मिलकर लिखा है। इस पुस्तक में सोशल मीडिया के जरिए अपराध कैसे किए जाते है। किस तरह के क्राइम होते हैं यह विस्तार से लिखा है इस पुस्तक का इस्तेमाल पुलिस विभाग साइबर सेल द्वारा भी उपयोग में लाया जाता।

एडिशनल एसपी इस समय गोंडा में तैनात है। एएसपी शिवराज उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस विभाग में रहते हुए इन्होंने महिला उत्पीड़न व साइबर क्राइम को लेकर कई कार्य व शोध किए। साइबर क्राइम पर शोध करते हुए इन्होंने सोशल मीडिया से साइबर क्राइम पुस्तक लिखी। इस पुस्तक में साइबर अपराध से जुड़े तमाम पहलुओं पर विस्तार से बताया गया है। एडिशनल एसपी का कहना है की पुस्तक में ऐसी सभी जानकारियां उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया है, जिनसे लोग जरा सी सावधानी से साइबर अपराध का शिकार होने से बच सकते हैं।

शिवराज, एएसपी- गोंडा

रिपोर्टर – शिवा नन्द मिश्रा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button