सुलतानपुर : दौरे के दूसरे दिन मेनका संजय गांधी ने नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट व सामुदायिक मिलन केंद्र का किया लोकार्पण

खबर सुलतानपुर से है जहाँ आज अपने दौरे के दूसरे दिन मेनका संजय गांधी ने नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट व सामुदायिक मिलन केंद्र का लोकार्पण किया।

खबर सुलतानपुर से है जहाँ आज अपने दौरे के दूसरे दिन मेनका संजय गांधी ने नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट व सामुदायिक मिलन केंद्र का लोकार्पण किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका संजय गांधी ने डीआरडीए के द्वारा बिरसिंहपुर में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट व 75 बेड के कोविड वार्ड का शुभारंभ कर दिया है।

संजय गांधी ने इसके पूर्व फतेहपुर संगत गांव में पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाए जाने व महिलाओं को रोजगार दिलाने के उद्देश्य से 3 एकड़ भूमि में मेहंदी रोपड़ का भी शुभारंभ किया। संजय गांधी ने सामुदायिक मिलन केंद्र का भी लोकार्पण किया,इसके अतिरिक्त श्रीमती गांधी ने जयसिंहपुर लंभुआ कादीपुर विधानसभा क्षेत्र में मिशन 2022 की तैयारी के लिए आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यशाला को भी संबोधित किया।

बताते चलें कि इस अवसर पर विधान परिषद के उप नेता व भाजपा उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य एवं प्रदेश सरकार के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव भी मौजूद थे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सांसद मेनका संजय गांधी ने कहां की प्रधानमंत्री जी ने देशभर में ऐसे बड़े जहां 20 प्लांट दिए उनमें से सुल्तानपुर को दो-दो गैस प्लांट दिए,इसी प्रकार सुल्तानपुर में एक कृषि विज्ञान केंद्र होते हुए भी दूसरे को पीएम ने स्वीकृति दे दी जिसके बाद निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है।श्रीमती गांधी ने कहां की ईद के दौरान जब पूरे देश में गाय की तस्करी चल रही थी ऐसे समय में यूपी व उत्तरांचल में एक भी मामला गौ तस्करी का नहीं आया उन्होंने कहा कि गोरक्षा के मामले में यूपी की योगी सरकार पूरी तरह से सफल रही है और उनकी जितनी भी सराहना की जाए कम है।

Report- Santosh pandey 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button