अलीगढ़ : नवदुर्गा के दूसरे दिन मां पुठा वाली के मंदिर पर लगा भक्तों का ताता…..

अपनी अपार शक्तियों के कारण लोगों में विश्वास का अनोखा रूप लेचुका पुठा वाली माँ का मंदिर इन दिनों सुर्खियों में है यहां दूर दराज से लोग पूजा अर्चना के लिए आते है और अपनी मनोकामना पूरी पाते हैं।

अपनी अपार शक्तियों के कारण लोगों में विश्वास का अनोखा रूप लेचुका पुठा वाली माँ का मंदिर इन दिनों सुर्खियों में है यहां दूर दराज से लोग पूजा अर्चना के लिए आते है और अपनी मनोकामना पूरी पाते हैं। तहसील इगलास के बेसवाँ क्षेत्र ने स्थित मंदिर की विशेषता के बारे मे बताया जाता है । यहाँ द्रौपर युग मे देवी देवताओं ने अपनी लीलाओं का वर्णन किया था।

ये भी पढ़ें-लखीमपुर-खीरी: दुधवा टाइगर रिजर्व के मैलानी क्षेत्र में मिला बाघ का शव, पार्क प्रशासन में हड़कंप

नवरात्रि पर मन्दिरों में भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है,श्रद्धा के प्रति भक्तों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।जनपद अलीगढ़ की तहसील इगलास क्षेत्र के बेसवाँ में स्थित मां पुठा वाली के नवरात्रि के दूसरे दिन भक्तों का ताता लगा रहा जिसमें भक्तों ने मां पुठा वाली को सोलह श्रृंगार कर चांदी के छत्र व साड़ियां चढ़ाई एवं प्रसाद भी वितरण किया वही मां पुठा वाली के महंत ने बताया कि जो श्रद्धालु अपनी श्रद्धा लेकर यहां आता है मां उसकी मनोकामना पूर्ण करती है और एक श्रद्धालु ने भी बताया कि हम पहले 2 वर्ष पूर्व आए थे तो हमने यह कहा था अब तभी आएंगे उसे तीन से चार पुत्र होंगे मां की असीम अनुकंपा से हमारे पुत्र रत्न पैदा हुआ है और हम चार पुत्र सहित आए हैं पुत्र मां के चरणों में लिटा कर मां से आशीर्वाद दिलाने आए हैं और यह मंदिर प्राचीन समय का है यह मंदिर पुठा वाली वाली माता के नाम से प्रसिद्ध है जो मंगलायतन यूनिवर्सिटी से सटा हुआ है।

रिपोर्ट-ख़ालिक़ अंसारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button