यूपी: साल के पहले दिन ही होगी बारिश और बढ़ेगी ठिठुरन!

आज साल का आखिरी दिन है और कल यानि शुक्रवार को साल का पहला दिन है। इस साल साल के पहले दिन बारिश से स्वागत होने के आसार बन रहे हैं। न्यू ईयर के दिन यूपी में बारिश के साथ ठिठुरन भी और बढ़ जाएगी। 

आज साल का आखिरी दिन है और कल यानि शुक्रवार को साल का पहला दिन है। इस साल साल के पहले दिन बारिश (rain ) से स्वागत होने के आसार बन रहे हैं। न्यू ईयर के दिन यूपी में बारिश के साथ ठिठुरन भी और बढ़ जाएगी। 

उत्तर प्रदेश में कहीं घना तो कहीं….

मौसम विभाग का कहना है कि साल की पहली और दूसरी तारीख को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश (rain ) होने की आशंका है। साथ ही अगले चौबीस घण्टों में उत्तर प्रदेश में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रह सकता है। इस दरम्यान शीतलहर के प्रकोप की वजह से कहीं-कहीं पाला भी पड़ने की आशंका है।

ये भी पढ़ें – बुलंदशहर: अचानक दो बार धाय धाय …की आवाज आते ही पूरी क्लास में छा गया सन्नाटा और …

(rain ) रात में और भी गिरेगा तापमान

बीते चौबीस घण्टों के दौरान प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान रायरबेली फुर्सतगंज रहा जहां रात का पारा 3.6 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। बरेली में रात का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि अयोध्या में यह 4 डिग्री सेल्सियस और बांदा में 5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मुजफ्फगर, आगरा व अलीगढ़ में भी रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हुआ।

इस अवधि में गोरखपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, झांसी, आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। बुधवार को राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाके में धूप निकली मगर दिन में भी सर्द हवा की वजह से गलन बनी रही। शाम होते ही ठण्ड का असर और गहरा गया। झांसी, आगरा, मेरठ, प्रयागराज मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button