नई दिल्ली: रिलायंस जियो का इनोविटिव आइडिया – यूजर्स ले सकेंगे ‘इमरजेंसी डाटा लोन’

रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब जियो के प्रीपेड यूजर्स डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से डाटा-लोन पर ले सकते हैं।

नई दिल्ली, 3 जुलाई, 2021: रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब जियो के प्रीपेड यूजर्स डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से डाटा-लोन पर ले सकते हैं। देश में पहली बार किसी दूरसंचार कंपनी ने डाटा-लोन की सुविधा शुरू की है। डाटा-लोन 1जीबी पैक में उपलब्ध होंगे। डाटा लोन पैक 11 रू प्रति पैक यानी 11रू प्रति जीबी की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे। प्रत्येक यूजर्स कुल 5 पैक यानी 5जीबी तक डाटा-लोन ले सकता है। दूरसंचार सेक्टर के लिए यह एक क्रांतिकारी इनोवेटिव आइडिया है।

“रिचार्ज नाऊ एंड पे लेटर” की तर्ज पर पहले ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से डाटा लोन ले सकेगा और बाद में उसे चुकाना होगा। डाटा-लोन लेने के लिए जरूरी शर्त यह है कि ग्राहक के पास कोई एक्टिव प्लान होना चाहिए। डाटा-लोन पैक की वैलिडिटि तब तक रहेगी जबतक यूजर्स का मौजूदा प्लान एक्टिव रहेगा। यानी अगर ग्राहक 5पैक डाटा-लोन लेता है तो उसकी वैलिडिटि तब तक रहेगी जबतक ग्राहक का बेस प्लान एक्टिव रहेगा।

कंपनी मानना है कि बहुत से प्रीपेड कनेक्शन यूज करने वाले ग्राहक डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद विभिन्न कारणों से तुरंत डाटा टॉप-अप नही करा पाते, इस वजह से वे उस खास दिन हाई स्पीड डाटा से महरूम रह जाते हैं। ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब जियो ने 1जीबी पैक में डाटा-लोन देना शुरू किया है।

डाटा-लोन लेना भी बहुत आसान है।
1. MyJio ऐप खोलें और पेज के ऊपर बाईं ओर ‘मेनू’ पर जाएं
2. मोबाइल सेवाओं के तहत ‘इमरजेंसी डाटा लोन’ चुनें
3. ‘इमरजेंसी डाटा लोन’ बैनर पर क्लिक करें
4. ‘गेट इमरजेंसी डाटा’ का विकल्प चुनें
5. ‘इमरजेंसी डाटा लोन’ लेने के लिए ‘एक्टिवेट नाऊ’ पर क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button