घर में इस जगह कभी ना लगाएं घड़ी, मिनटों में रुक जाती है तरक्की

हमारे जीवन में बदलाव छोटी-छोटी चीजों से ही आते है। कई बार एक छोटा सा बदलाव हमारे जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है।

हमारे जीवन में बदलाव छोटी-छोटी चीजों से ही आते है। कई बार एक छोटा सा बदलाव हमारे जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है। हमारे सामने आने वाली परेशानियां और चुनौतियों की मूल जड़ तक हमें पहुंचना चाहिए और इनके उपाय हमें वास्तु शास्त्र से ही मिलते है। आपके घर की दीवार पर लगी एक घड़ी भी वास्तु दोष उत्पन्न कर सकती है। जी हां यह बिल्कुल सही है। घड़ी ना केवल समय बताती है बल्की आपका समय भी बदल सकती है। घर में लगी घड़ी आपका भाग्य बदल सकती है। अगर आपके घर में सही दिशा में घड़ी नही लगी हुई है तो यह आपके लिए दुःखों का कारण भी बन सकती है। आज हम आपको बताने जा रहें है कि किस प्रकार से घड़ी आपके जीवन में बदलाव ला सकती है और किस दिशा में घड़ी को लगाना चाहिए।

ये भी पढ़ें – कंगना रनौत के पालतू वाले बयान पर भड़के दिलजीत और कहा तू तो ………

 

घड़ी आपको समय बताती है और आपका समय अच्छा या बुरा बना सकती है। अगर आपके घर में गलत जगह घड़ी लगी है तो आपको लगातार नुकसान उठाना पड़ सकता है। आइए पंडित कमलनंद से जानते हैं कि घर में किस दिशा में घड़ी लगानी चाहिए और वास्तु के जरिए आप अपनी किस्मत को कैसे बदल सकते हैं

घर में कभी भी टूटी या बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए। टूटी-फूटी घड़ियों को रखने से घर से सकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है। नकारात्मक ऊर्जा घर में बढ़ने से चीजों का नुकसान होने लगता है।

घर के दक्षिण दिशा में घड़ी कभी नहीं लगानी चाहिए। दक्षिण दिशा को यम की दिशा कहा जाता है। दक्षिण दिशा में घड़ी लगाने से यम अपना समय दिखाने लगता है। इसलिए यमराज की दिशा में घड़ी कभी ना लगाएं। इस दिशा में घड़ी लगाने से जीवन में ठहराव आने लगता है। इस दिशा में घड़ी लगाने से जीवन में तरक्की रुक जाती है।

दक्षिण दिशा में घड़ी लगाना मतलब प्रगति के मार्ग में रोड़े डालने जैसा है। ये दिशा घर के मुखिया के लिए हानिकारक होता है। इससे घर के मुखिया की सेहत पर बुरा असर पड़ता है।घर की पश्चिम दिशा में भी कभी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। जिस तरह से सूर्य डूबता है, पश्चिम में उसी तरह से आपका समय भी पश्चिम में डूब जाता है। विवाहित लोगों का भी समय खराब हो जाता है। समय को काल कहा गया है और पश्चिम दिशा काल की दिशा है। इसलिए कभी भी इस दिशा में घड़ी नहीं लगानी चाहिए।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button