महाराजगंज में खुलेआम चल रहा है नेपाली व कच्ची दारू का धंधा

थाना निचलौल के बहुआर चौकी के आसपास में 14 साल के बच्चे शराब बेच रहे हैं और पी रहे है। क्षेत्र में लगभग घरों में शराब और नशीली दवाओं का कारोबार होता है

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के थाना निचलौल अंतर्गत बहुआर चौकी क्षेत्र में नशीली दवा और नेपाली दारू नेपाल से लाकर खुलेआम लेजाते है और दुकानों पर बेचते हैं। जिससे बच्चे से लेकर बूढ़े जवान तक नशे की शिकार हो रहे है। अपने कारनामों की वजह से निचलौल की पुलिस व अबकारी विभाग सब बातों को जानकर अनजान बनी हुई है।

थाना निचलौल के बहुआर चौकी के आसपास में 14 साल के बच्चे शराब बेच रहे हैं और पी रहे है। क्षेत्र में लगभग घरों में शराब और नशीली दवाओं का कारोबार होता है छोटे बच्चे नशा करते हैं। क्षेत्र के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि नजदीकी चौकी व थाना पुलिस को पता है यहां से नेपाली दारू व दवा का कारोबार होता है। बावजूद इसके कार्यवाही के नाम पर आज तक अगर कुछ हुआ तो वह बस अवैध वसूली है।

इसे भी पढ़ें – आजमगढ़: सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने निकाली जनाक्रोश पदयात्रा, हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल

बता दें  कि थाना निचलौल के चौकी बहुआर व सोहगिबरवा अंतर्गत आने वाली कई गांव है सदियों से इस क्षेत्र में कच्ची शराब व नेपाली दारू और दवा का कारोबार होता है क्षेत्र में एक औरत है जिसे भाभी के नाम से जाना जाता है भाभी का पूरा गिरोह कच्ची शराब का कारोबार करता है इसके साथ हर सदस्य तस्करी काम में भाभी का हाथ बाटता है।

थाना सोहगीबरवा व थाना निचलौल क्षेत्र में बॉर्डर एरिया में बढ़ते ही आपको छोटे-छोटे बच्चों नशे का शिकार आप मिलेंगे क्षेत्र में नेपाली शराब कच्ची शराब का धंधा फल-फूल रहा है। आदमी और छोटे बच्चों के साथ औरतें भी कच्ची शराब बनाती इस धंधे में नज़र आएंगी इसकी सच्चाई है इस क्षेत्र में आप एक वीडियो भी नहीं बना पाएंगे वीडियो बनाते ही यहां के तस्कर  आपको घेर लेते हैं और तमाम सवालों से आपको घेर लिया जाएगा आप फोन करेंगे तो पुलिस आ भी जाएगी तो इनसे पूछने की बजाए ही आपसे ही दारू का तस्कर समझकर सवाल करने लगेगी।

 इनकी कुछ अंदाज सवाल खड़ा करता है यहां के लोग बताते हैं कि उनके मुताबिक थाने व चौकी में कुछ रकम जाता है पुलिस की छती छाया में यह लोग काला कारोबार करते हैं जिले के बड़े अफसरों का आदेश है कि जिले में दारू का कारोबार ना हो उसके बावजूद भी तस्करों पर हाथ डालने के बजाए पुलिस मूकदर्शक बनी हुईं हैं थाना निचलौल थाना सोहगी बरवा आबकारी विभाग इस तस्करों पर कोई लगाम नहीं लगा पा रहा है।

रिपोर्टर – अशफाक खान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button