टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के चलते ‘ICC प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड ​के लिए नामित हुए ये भारतीय खिलाड़ी

भारतीय सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के चलते दिसंबर महीने के लिए ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ अवॉर्ड ​के लिए नामित किया गया है।

मयंक के अलावा भारतीय मूल के ही न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में मयंक ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिले मौके का पूरा फायदा उठाया है। इस दौरान उन्होंने 2 मैचों में 69.00 की औसत से 276 रन बनाए हैं, जिसमें 2 हाफ सेंचुरी और एक सेंचुरी शामिल है।

उनके इस प्रदशर्न के दम पर भारत मुकाबला जीतने में सफल रहा था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में भी केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 117 रन की अहम साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

इनके अलावा भारत में जन्में न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट की एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर इतिहास रचा था। एजाज ने पिछले महीने 3 मैचों में 19.64 की औसत से 14 विकेट लिए और 58.50 की औसत से 117 रन बनाकर बल्ले से भी कमाल दिखाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button