मुजफ्फरनगर : नकली सीमेंट फैक्टरी पर हुई छापेमारी

मुजफ्फरनगर पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर नकली सीमेंट फैक्ट्री पर बड़ी छापेमारी की है, जिसमें भारी मात्रा में नकली सीमेंट व एक अभियुक्त गिरफ्तार हुआ है।

मुजफ्फरनगर पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर नकली सीमेंट फैक्ट्री पर बड़ी छापेमारी की है, जिसमें भारी मात्रा में नकली सीमेंट व एक अभियुक्त गिरफ्तार हुआ है।

ये भी पढ़ें : चंदौली में ‘किसान घेरा कार्यक्रम’ में समाजवाद की आवाज बुलंद करने जा रहे सपा सांसद धर्मेंद्र यादव पर जगह-जगह बरसे फूल, देखें VIDEO

दरअसल पूरा मामला जनपद मुजफ्फरनगर थाना नई मंडी क्षेत्र के शेर नगर जानसठ रोड पर स्थित एक नकली सीमेंट फैक्ट्री का है जहाँ पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर छापेमारी की है जिसमें मौके पर पहुंची पुलिस ने ब्रांडेड कंपनी अल्ट्रा टेक,बिरला,आदि के लगभग तैयार 2,000 सीमेंट के नकली सीमेंट के कट्टे सहित एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। वही फैक्ट्री में कुछ खुला हुआ सीमेंट जोकि तैयार किया जा रहा था और उपकरण भी बरामद किए हैं, इस पूरे गोरखधंधे में एक और अभियुक्त की संलिप्तता ओर बताई जा रही है जिसमें पुलिस लगातार छानबीन कर रही है ताकि मुख्य अभियुक्त भी पुलिस की हिरासत में हो, पुलिस की मानें तो मुख्य नकली सीमेंट फैक्ट्री का संचालक करने वाला व्यक्ति पहले भी जेल जा चुका है। किसी भी तरह के निर्माण कार्यों में सीमेंट की मुख्य भूमिका रहती है। इस तरह का अपराध करने वाले आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि किसी भी इमारत को मजबूत करने के लिए सीमेंट मुख्य रूप से इस्तेमाल किया जाता है हाल ही में जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर में हुए लेंटर कांड में घटिया सामग्री उपयोग होने के कारण बड़ा हादसा हुआ था जिसमें 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की अकाल जान चली गई थी, इस तरह के मिलावटखोरों पर भी कार्यवाही होनी चाहिए। बरहाल थाना नई मंडी पुलिस ने संबंधित धाराओं में अभियुक्त के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है।

Report- Sachin Johri

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button