सुल्तानपुर: सांसद मेनका संजय गांधी ने सीएम को लिखा पत्र, इस चीजों की मांग

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के लोगों की कोरोना काल में जीवन रक्षा हेतु लगातार फिक्रमंद है। सांसद मेनका संजय गांधी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर।

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के लोगों की कोरोना काल में जीवन रक्षा हेतु लगातार फिक्रमंद है। सांसद मेनका संजय गांधी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के लोगों की कोरोना से जीवन रक्षा हेतु तत्काल दो टैंकर मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने व पूर्वकाल में तत्कालीन सांसद वरूण गांधी के सांसद निधि से जिला अस्पताल में स्थापित चार वेंटिलेटर को क्रियाशील करने हेतु विशेषज्ञों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित को निर्देशित करने की अपील की है।

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि सांसद मेनका संजय गांधी ने आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि मेरे संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में कोरोना ग्रसित मरीजों व अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

जिसके कारण दिन- प्रतिदिन मृत्युदरों में अत्यधिक वृद्धि हो रही है। सांसद श्रीमती गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया है कि जनपद सुल्तानपुर स्थित ट्रामा सेंटर परिसर पर यूपीडा द्वारा सीएसआर के तहत ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का काम प्रक्रियाशील है। उन्होंने बताया कि यूपीडा के ऑक्सीजन प्लांट को क्रियाशील करने में अभी कम से कम 10 दिन का समय लगेगा।

उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा है कि सुल्तानपुर में बीमार हो रहे मरीजों की जीवन रक्षा हेतु तत्काल मेडिकल ऑक्सीजन के दो टैंकर उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। सांसद गांधी ने यह भी जानकारी दी कि सुल्तानपुर जिला अस्पताल में पड़ोस के जिला अमेठी के मरीज भी गंभीर अवस्था में स्थानांतरित किये जाते है।

उन्होंने बताया कि सुल्तानपुर जिला अस्पताल में पूर्व काल में तत्कालीन सांसद वरूण गांधी के सांसद निधि से स्थापित किये गये चार वेंटिलेटर विशेषज्ञों के अभाव में धूल फांक रहे है। सांसद ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया है कि वेंटिलेटर को क्रियाशील करने हेतु उनके द्वारा पूर्व में स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर विशेषज्ञों को उपलब्ध कराने का आग्रह किया जा चुका है।

परन्तु इस विकट परिस्थिति में भी पूर्व में स्थापित वेंटिलेटर को विशेषज्ञों के अभाव में अभी तक क्रियाशील नही किया जा सका है। सांसद श्रीमती गांधी ने मुख्यमंत्री से संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के लोगों की कोरोना से जीवन रक्षा हेतु तत्काल दो टैंकर मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध कराने व पूर्वकाल में तत्कालीन सांसद वरूण गांधी के सांसद निधि से जिला अस्पताल में स्थापित चार वेंटिलेटर को क्रियाशील करने हेतु विशेषज्ञों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित को निर्देशित करने की अपील की है। सांसद की इस पहल पर जिलेवासियों ने प्रसन्नता जाहिर की है।

report- santosh pandey

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button