आज मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में यूपी के ये नेता ले सकते है मंत्री पद की शपथ

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होने से पहले ही मंत्रीमंडल को लेकर कई सारी अटकले लगाई जा रही है। इस बार का मंत्रिमंडल का विस्तार पिछली बार से काफी ज्यादा गोपनीय रखा गया है।

मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होने से पहले ही मंत्रीमंडल को लेकर कई सारी अटकले लगाई जा रही है। इस बार का मंत्रिमंडल का विस्तार पिछली बार से काफी ज्यादा गोपनीय रखा गया है। शायद इसी वजह से आज शाम को शपथ लेने वाले नेताओं की जानकारी बहुत कम लोगों को है। इस बार के मंत्रिमंडल विस्तार पे उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा का भी असर पड़ेगा।

शायद यही वजह है कि यूपी से तीन से चार नेताओं को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। जिसमे अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल, पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, सांसद सत्यदेव पचौरी, सकल दीप राजभर और गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन का नाम अभी तक सामने आ रहा है। जहां तक अनुप्रिया पटेल के नाम की बात है तो उनको मंत्री पद मिलना तय माना जा रहा है।

यह भी पढ़े : अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पे फिल्म जगत के दिग्गजों से लेकर राजनेताओं तक सभी ने जताया दुःख

वैसे अभी मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में कुल 53 मंत्री हैं, और नियमानुसार मंत्रिमंडल में अधिकतम मंत्रियों की संख्या 81 हो सकती है। मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बार के मंत्रिमंडल में शासन और व्यवस्था के साथ-साथ अनुभव को भी तरजीह दी जाएगी। युवा नेताओं को भी मंत्रिमंडल में व्यापक तौर पर जगह दी जा सकती है।

बीजेपी सांसद विनोद सोनकर मंत्री बनने की रेस से बाहर

यूपी के कौशांबी से बीजेपी सांसद विनोद सोनकर के मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में पद मिलने की अटकलों पे विराम लग गया है। कल ही वो दिल्ली से वापस लखनऊ लौट चुके है। उसके बाद वो देर रात लखनऊ से प्रयागराज के लिए निकल गये। विनोद सोनकर के प्रयागराज में मौजूद होने की वजह से उनके मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने की सम्भावना खत्म हो गयी है। विनोद सोनकर सांसद के साथ-साथ बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button