मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी का दावा 2024 में पीएम  बनेंगे अखिलेश यादव, 10 मार्च को सीएम…

चुनाव में सियासत का पारा चढ़ा हुआ है,वहीं, सैनी ने कहा, ' 10 मार्च 2022 को हम अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री और 2024 में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलवाएंगे

UP Election 2022:  विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा से इस्‍तीफा देने वाले विधायक और आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी और आज स्‍वामी प्रसाद मौर्य और विनय शाक्‍य समेत कई विधायकों ने सपा ज्‍वाइन की है. कई नेताओं ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. चुनाव संग्राम शुरू होने से पहले दल-बदल की सियासत का पारा चढ़ा हुआ है,वहीं, सैनी ने कहा, ‘ 10 मार्च 2022 को हम अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री और 2024 में प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलवाएंगे।

इसके साथ डॉ. धर्म सिंह सैनी ने कहा कि हम मकर संक्रांति पर शपथ लेते हैं, संविधान बचाने के लिए और दलित शोषितों को अत्याचार से बचाने के लिए 10 मार्च को समाजवादी पार्टी सरकार बनाएंगे। वहीं, उन्‍होंने कहा कि जो मानवता मुझे अखिलेश यादव से मिली वो कहीं और नहीं मिली, क्‍योंकि मैं बीएसपी और बीजेपी दोनों में रहा हूं।

जानें डॉ. धर्म सिंह सैनी का राजनीतिक सफर…

डॉ. धर्म सिंह सैनी 2002 में सरसावा सीट से बसपा के टिकट पर पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2007 में दोबारा सरसावा से बसपा के टिकट पर विधायक बने और बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री (बेसिक शिक्षा मंत्री) रहे। इसके बाद 2012 में तीसरी बार बसपा के टिकट पर ही नकुड़ से विधायक बने और लोक लेखा समिति के चेयरमैन रहे। इसके बाद 2017 में उन्‍होंने भाजपा का दामन थाम लिया और नकुड़ से विधायक बने. वहीं, भाजपा ने उनको आयुष मंत्री के पद नवाज कर सम्‍मानित किया था। इस बार वह पाला बदलकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

इसे भी पढ़े-नहीं रहे यूपी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान, दिल का दौरा पड़ने से निधन..

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कही ये बात

सैनी के भाजपा से इस्‍तीफा देने पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ‘सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन कराने वाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है। सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है।

भाजपा छोड़ने वाले विधायकों की सूची…

  1. आर के शर्मा
  2. राकेश राठौर
  3. रोशनलाल वर्मा
  4. मुकेश वर्मा

5.अवतार सिंह भड़ाना

6.दारा सिंह चौहान

7.बृजेश प्रजापति

  1. विनय शाक्य
  2. भगवती सागर

10.जय चौबे

11.माधुरी वर्मा

  1. स्वामी प्रसाद मौर्य
  2. बाला प्रसाद अवस्थी

14.डॉ. धर्म सिंह सैनी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button