आज़मगढ़ : गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा गिना रहे थे सरकार की उपलब्धियां “सो” रहे थे बीजेपी के पदाधिकारी

पूर्व की अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुरानी सरकार में हत्याओं का था दौर, अब्बा जान व चचा जान पर हो रही सियासत के सवाल पर साधी चुप्पी

उपलब्धियां गिनाई

उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री व आजमगढ़ प्रभारी सुरेश राणा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि साढ़े चार वर्ष में प्रदेश सरकार ने आजमगढ़ के विकास के लिए 2818 परियोजनाएं स्वीकृत की है। इन परियोजनाओं की लागत 19 अरब, 15 करोड़, 85 लाख है। जिनमें से 2000 परियोजनाएं पूरी हो चुकी है। जबकि 760 परियोजनाएं निर्माणाधीन है।

अब्बाजान व चचाजान पर साधी चुप्पी

अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र में ही उन पर निशाना साधते हुए कहा कि जिले के लोगों ने अखिलेश यादव को यहां से जिताकर भेजा पर अखिलेश यादव ने समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया। ऐसे में जिस तरह से योगी सरकार ने यहां विकास कार्य कराए इसके लिए अखिलेश यादव को योगी का धन्यवाद करना चाहिए। प्रदेश में अब्बा जान व चचा जान पर हो रही सियासत के सवाल पर सुरेश राणा जवाब देने से बचते हुए मंच से चले गए।

अखिलेश सरकार पर निशाना

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने पूर्व की अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुरानी सरकार में हत्याओं का दौर चलता था। प्रदेश भर में अपराध की घटनाएं होती थी। पर विगत साढ़े चार वर्षों में आजमगढ़ जिले में अपराध की घटनाओं में कमी आयी है। जिले में डकैती की 60, लूट की 51, हत्या की 16 घटनाएं घटी हैं।

इसके साथ ही रेप व दहेज से मौत के मामले भी कम आए है। इसके साथ ही जिले में 1363 अपराधियों पर गैंगेस्टर, 437 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है और 10 अपराधी मारे गए है। NCRB के आंकड़े में प्रदेश के 3 जिलों में अपराधिक घटनाओं के बढ़ने के सवाल पर गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में 4 हजार करोड़ का निवेश हुआ है। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यूपी की कानून व्यवस्था कितनी बेहतर हुई है। आज यूपी की कानून व्यवस्था अन्य राज्यों के लिए रोल मॉडल बनी हुई है।

सोने पर मंत्री जी ने जमकर क्लास लगाई

वहीं मंत्री सुरेश राणा उत्तर प्रदेश के 4.5 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे वही बगल में जिले के पदाधिकारी आराम से सो रहे थे कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व ऋषि कांत राय जिलाध्यक्ष लालगंज आराम से सो रहे थे।

बताया जा रहा है कि प्रेस वार्ता के बाद पदाधिकारियों के सोने पर मंत्री जी ने जमकर क्लास लगाई है।

सुरेश राणा ( गन्ना मंत्री व आज़मगढ़ प्रभारी )

 

रिपोर्टर : अमन गुप्ता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button