अधेड़ हैवान पति अपनी नाबालिग पत्नी से दिन में कराता था चूल्हा चौका और रात में ‘देह व्‍यापार’

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर से बड़ा मामला सामने आया है। यहाँ  गुलरिहा थाना इलाके में एक गांव की नाबालिग को उसकी मां और सौतेले बाप ने अधेड़ के हाथों शादी करने के बहाने बेच दिया।

dirty work: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर से बड़ा मामला सामने आया है। यहाँ  गुलरिहा थाना इलाके में एक गांव की नाबालिग को उसकी मां और सौतेले बाप ने अधेड़ के हाथों शादी करने के बहाने बेच दिया।

भूखा प्यासा रख कर उसे परेशान करने लगे

शादी के बाद उसके साथ राजस्थान में जब अमानवीय व्यवहार किया जाने लगा तो वह वहां से भाग कर वापस गांव आ पहुंची। पपीड़िता के माँ बाप उसे वापस अपने पति के पास ससुराल लौटने का दबाव बनाने लगे। उसने जब वह दोबारा ससुराल जाने से मना कर दिया तो उसके मां-बाप ने उसे कमरे में तीन दिन तक बंद रखा। भूखा प्यासा रख कर उसे परेशान करने लगे। फिर वह किसी तरह खिड़की से   कूदकर शुक्रवार को पुलिस थाने जा पहुंची। जहाँ उसने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें – Shocking: सजा शादी का मंडप, दुल्हन बनीं मां-बेटी और फिर लिये सात फेरे…

बताया जा रहा है लड़की की मां मिठाई की एक दुकान पर काम करती है। उसके कुल चार बच्‍चे हैं। कुछ समय पहले उसने गांव के एक शख्‍स से दूसरी शादी कर ली। उस शख्‍स की पहली पत्‍नी उसे छोड़ गई थी। महिला ने चार महीने पहले अपनी दूसरे नंबर की 16 वर्षीय बेटी की शादी राजस्थान के लाडपुर निवासी 45 वर्षीय के व्यक्ति के साथ करा दी।

लड़की अपने मायके जाने की गुहार लगाने लगी

जब लड़की राजस्‍थान में अपनी ससुराल पहुंची तो दूसरे ही दिन उसे खेत में बाजरा काटने के लिए लगा दिया गया। लड़की का आरोप है उससे दिन भर काम, शाम को देह व्‍यापार कराया जाता था। परेशान होकर लड़की अपने मायके जाने की गुहार लगाने लगी। लेकिन जब उसे घर नहीं भेजा गया तो एक दिन वह छत से कूद कर भाग गयी।

ये भी पढ़ें – Shocking: सजा शादी का मंडप, दुल्हन बनीं मां-बेटी और फिर लिये सात फेरे…

उसने आत्महत्या करने की धमकी दी तब जाकर ससुराल वाले उसे मायके भेजने पर मजबूर हुए। अब उसका सौतेला बाप और मां उसे दोबारा ससुराल भेजना चाहते हैं। जब उसने अपनी पीड़ा बताकर जाने से इनकार किया तो उसे तीन दिन तक एक कमरे में बंद कर दिया गया। शुक्रवार की सुबह खिड़की के रास्ते भागकर वह भटहट पुलिस चौकी पहुंची और आपबीती बताई।

पुलिस ने लड़की को घर भेजा शिकायत लेकर आई लड़की को पुलिस ने वापस उसके घर भेज दिया। पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की जांच-पड़ताल कर कार्यवाही की जाएगी। इस सम्‍बन्‍ध में चौकी प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि लड़की मां-बाप से पूछताछ की जा रही है। सच्‍चाई का पता लगाकर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button