मेरठ : लंदन से आए दंपत्ति व बच्चे मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खतरा मेरठ पर भी हम मंडराने लगा है। थाना टीपी नगर क्षेत्र में लंदन से आए एक परिवार के तीन लोगों में कोरोना वायरस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की धड़कन बढ़ गई दंपत्ति सहित दो बच्चों में भी कोरोना पाया गया है।

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खतरा मेरठ पर भी हम मंडराने लगा है। थाना टीपी नगर क्षेत्र में लंदन से आए एक परिवार के तीन लोगों में कोरोना वायरस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की धड़कन बढ़ गई दंपत्ति सहित दो बच्चों में भी कोरोना पाया गया है। दंपत्ति व एक बच्चा पॉजिटिव है तो वहीं युवक के मां-बाप व भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पड़ोसी परिवार के भी 9 सदस्य संक्रमित मिले हैं आशंका है कि यह स्ट्रेन 2 का संक्रमण हो सकता है।

ये भी पढ़ें – बॉयफ्रेंड को कमरे में बुलाकर गर्लफ्रेंड कर रही थी ये काम, जब घरवालों ने देखा तो पैरों के नीचे से खिसक गयी जमीन

बता दें टीपी नगर क्षेत्र में लल्ला पुर शंकर विहार का एक परिवार 14 दिसंबर को लंदन से मेरठ आया था इस परिवार में यही रहने वाली एक महिला में वायरस के लक्षण मिले हैं जिसकी एंटीजन जांच पॉजिटिव आई है। इसके बाद लंदन से आए दंपत्ति में दोनों बच्चों के साथ ही परिवार के अन्य सभी लोग में पड़ोस में ही रहने वाले एक परिवार का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया टेस्ट में पता चला कि लंदन से आए परिवार में 3 लोगों के साथ ही पिता व भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है, उनकी मां को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि एक यात्री बीच में से ही मेरठ से लंदन लौट गया ।

सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन ने बताया कि केंद्र सरकार ने 9 दिसंबर के बाद यूरोप से मेरठ पहुंचने वाले 44 यात्रियों की रिपोर्ट दी थी इसमें से 12 यहां से देश के दूसरे हिस्से में जा चुके हैं 32 में से 15 की जांच रिपोर्ट रात मिली है जिसमें यह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं अभी और जांच जारी है अगर यह स्ट्रेन टू हुआ तो खतरा बढ़ सकता है।

Report- Manish Parashar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button