दिल्ली: बड़े आतंकी नेटवर्क के खुलासे के लिए 11 अफसरों को मेडल, अन्य राज्यों के पुलिसकर्मी भी सम्मानित

केरल से एक पुलिसकर्मी की हत्या कर फरार हुए आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था।  इनमें कुछ पीएफआई के सदस्य थे। 

केरल से एक पुलिसकर्मी की हत्या कर फरार हुए आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था।  इनमें कुछ पीएफआई के सदस्य थे। पुलिस की तरफ से चलाए गए इस ऑपरेशन के लिए 28 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है।

दिल्ली एंटी टेरर यूनिट के सभी अफसरों को सम्मानित

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों की पुलिस को मेडल से सम्मानित किया है. यह सम्मान स्पेशल ऑपरेशन मेडल 2020 के तहत दिया गया है।  सम्मानित किए गए अफसरों में सबसे अधिक दिल्ली के 11 अफसरों को सम्मानित किया गया है। दिल्ली एंटी टेरर यूनिट के सभी अफसरों को सम्मानित किया गया है।

ये भी पढ़ें – लव-जिहाद पर योगी की चेतावनी, बोले- किसी ने किया दुस्साहस तो निकलेगी ‘राम नाम सत्य की यात्रा’ 

केरल से एक पुलिसकर्मी की हत्या कर फरार हुए आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. इनमें कुछ पीएफआई के सदस्य थे. पुलिस की तरफ से चलाए गए इस ऑपरेशन के लिए 28 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है।  इसमें दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, केरला के पुलिसकर्मी शामिल हैं।

दरअसल, तीन आतंकी उत्तर प्रदेश के रास्ते फरार हो गए थे, जिसके बाद इनपर नकेल कसने के लिए पुलिस की तरफ से ऑपरेशन चलाया गया था. राजधानी दिल्ली में एनकाउंटर के बाद तीन आतंकियों को पकड़ा गया था. इन तीनों को गिरफ्त में लेने के बाद पुलिस ने पूछताछ में गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक से भी कई गिरफ्तारियां की थी जिसके बाद एक बड़े आतंकी नेटवर्क का खुलासा हुआ था।

हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 1700 करोड़ बताई गई थी

दिल्ली पुलिस के 11 पुलिसकर्मी भी सम्मानित: दिल्ली पुलिस के इतिहास में अब तक कि सबसे बड़ी ड्रग्स की रिकवरी रिकॉर्ड 330 किलो हेरोइन बरामद करने के लिए 11 पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया है. बरामद हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 1700 करोड़ बताई गई थी।

 

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button