बसपा सुप्रीमो ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरा

बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने आज रविवार को पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों चिंता व्यक्त की और कहा कि सरकार से इसका हल चाहिए.

बसपा सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने आज रविवार को पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों चिंता व्यक्त की और कहा कि सरकार से इसका हल चाहिए.

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने को ट्वीट करते हुए कहा कि देश में पेट्रोल ,डीजल, रसोई गैस जैसी जरुरी वस्तुओं की कीमत पर सरकारी नियंत्रण हटने के बाद इनके मूल्य बेलगाम होकर जिस प्रकार तेजी से लगातार बढ़ रहे हैं उससे हर जगह हाहाकार मचा हुआ है जिसके कारण जनता का जीवन अति -दु:खी व त्रस्त है. स्थिति की गंभीरता का संज्ञान लेकर सरकार इसका हल निकाले.

ये भी पढ़ें- Farmer Protest: रविवार को होगी संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, आंदोलन को धार देने के लिए बनेगी रणनीति

इसी ट्वीट के साथ मायावती (Mayawati) ने दूसरे ट्वीट में लिखा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकारें खासकर पेट्रोल व डीजल में अतिरिक्त करों की जो मनमानी वृद्धि कर रही हैं उसके कारण ही इनकी कीमतें आममान छू रही हैं .जिससे करोडों गरीब व बेरोजगार जनता पर इसका सीधा बोझ आए दिन बढ़ रहा है. क्या संविधान ने ऐसी ही कल्याणकारी सरकार का सिद्धान्त सुनिश्चित किया है?

ये भी पढ़ें- शादी में थूक लगाकर रोटी बनाने वाला युवक गिरफ्तार, बीते दिनों जमकर वायरल हुआ था वीडियो

आपको बता दें पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस कि बढ़ती कीमतों ने आम लोगों के घरों का बजट बिगाड़ दिया है. बढ़ती महंगाई के विरोध में विपक्षी दलों ने सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सरकार को आड़े हाथों लिया था. प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर लिखा था कि ”भाजपा सरकार को सप्ताह के उस दिन का नाम ‘अच्छा दिन’ कर देना चाहिए जिस दिन डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी न हो. क्योंकि महंगाई की मार के चलते बाकी दिन तो आमजनों के लिए ‘महंगे दिन’ हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button