मथुरा : बड़े पैमाने पर चल रहा है स्कॉलरशिप घोटाला….

समाज कल्याण विभाग और कॉलेजों की सह पर जिले में बड़े पैमाने पर स्कॉलरशिप घोटाला चल रहा है।

समाज कल्याण विभाग और कॉलेजों की सह पर जिले में बड़े पैमाने पर स्कॉलरशिप घोटाला चल रहा है। छात्रा के बिना एडमिशन लिए ही कॉलेज ने उसकी स्कॉलरशिप निकाल ली। अधिकारी कार्यवाही की जगह कॉलेज संचालक को बुलाकर छात्रा पर राजीनामा का दबाव बना रहे हैं।

मुज़फ्फरनगर : अगर आप भी करते हैं इन सप्लीमेंट व प्रोटीन का इस्तेमाल, तो जरूर पढ़ें ये खबर

 

आगरा जिले की रहने वाली छात्रा ज्योति निगम पिछले 5 साल से आगरा में ही रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही है। अब उसने आगरा के एक कॉलेज से जब बीटीसी में एडमिशन लिया, और स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई किया, तो उसमें चौका देने वाला मामला सामने आया। स्कॉलरशिप के लिएअप्लाई करते वक्त पता चला कि उसकी स्कालरशिप तो मथुरा के बलदेव इलाके के लीला देवी महाविद्यालय मगना सराय उसे वहां बीसीए की छात्रा दिखाकर निकाली गई है, जबकि छात्रा का कहना है कि उसका लीला देवी महाविद्यालय से कोई लेना देना नहीं है छात्रा की बिना जानकारी के ही कॉलेज संचालक ने उसका एडमिशन दिखा दिया और स्कॉलरशिप निकाल कर घोटाला कर लिया।

पूर्व में भी इस तरह की कई शिकायतें समाज कल्याण विभाग की सामने आई है ,समाज कल्याण विभाग के अधिकारी करुणेश त्रिपाठी विद्यालय संचालकों से मिलकर स्कॉलरशिप घोटाला कर रहे हैं ,जब ऐसा मामला सामने आता है तो विद्यालय संचालकों को बुलाकर मामले को रफा-दफा कर दिया जाता है और आज भी ऐसा ही हुआ जब छात्रा अपनी शिकायत लेकर सीडीओ कार्यालय पहुंची तो बीच में ही उन्हें समाज कल्याण अधिकारी मिल गए उन्होंने कॉलेज संचालक को बुलाकर दोनों की बिठाकर बातें करा दी और मामले को रफा-दफा करने के लिए कहा।

सबसे बड़ी बात यह कि आए दिन ऐसी शिकायतें मिल रही हैं लेकिन अधिकारी कोई कठोर कार्यवाही नहीं कर रहै, समाज कल्याण अधिकारी की सह पर जिले में स्कॉलरशिप घोटाले का खेल बड़े पैमाने पर चल रहा है। अगर बड़ी जांच एजेंसी से इस मामले की जांच कराई जाए तो एक बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। जब स्कॉलरशिप घोटाले के बारे में सीडीओ नितिन गौड़ से बात की तो उन्होंने कहा कि मामला प्रकाश में आते ही । पूरे मामले की जानकारी कर सख्त कार्यवाही की जाएगी । लेकिन साहब वह कार्यवाही केवल कागजों में ही सिमट कर रह जाएगी ।जमीनी स्तर पर आज तक इन घोटाले बाजों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई ।

Report- Yogesh

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button