भारतीय मार्किट में लांच होने से पहले ही सुर्खियाँ बटोर रही Maruti Suzuki की ये धाकड़ एसयूवी

मारुति सुजुकी की नई एसयूवी Jimny ही जल्द ही भारत की सड़कों पर फर्राटा भरती नजर आएगी. कंपनी इन एसयूवी को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है. Maruti Suzuki ने अपनी इस दमदार एसयूवी को ऑटो एक्सपो में पेश किया था.

अगर बात करें Maruti Suzuki Jimny 5 Door Model की तो इसकी लम्बाई 3,850 mm, चौड़ाई 1,645 mm और ऊंचाई 1,730 mm है। इस धाकड़ एसयूवी का व्हीलबेस 2,550 mm है। अगर बात करें इसके वजन की तो ये 1,190kg है।

जानकार बताते हैं कि कंपनी इसे अप्रैल में लॉन्च करने जा रही थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते इसकी लॉन्चिंग को फिलहाल टाल दिया गया है. हालात सामान्य होने पर लॉन्चिंग के बारे में फैसला किया जाएगा.

अगर बात करें ग्राउंड क्लियरेंस की तो ये 210mm होगा। इस एसयूवी में 15-इंच के व्हील्स और 195/80 टायर्स दी जाएंगे।इंजन और पावर की बात करें तो Maruti Suzuki Jimny 5 डोर मॉडल में 1.5-लीटर का फोर सिलेंडर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा

जो 6,000 rpm पर 101bhp की अधिकतम पावर आयर 4,000 rpm पर 130 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी इसे फाइव-स्पीड मैनुअल और फोर स्पीड ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button