सुल्तानपुर : मेनका गाँधी ने पंचायत प्रतिनिधियों को दी नसीहत, इज्जत से बढ़कर पैसा नहीं कहा विकास हमारा प्रमुख एजेंडा

इसके पूर्व सांसद ने प्रात: सैकड़ों लोगों की जनसमस्याओं को निपटाने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए.वर्मा के आवास गोमतीअस्पताल पहुँची।

खबर सुल्तानपुर से है जहाँ पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने संसदीय क्षेत्र के दूसरे दिन सुल्तानपुर जिले के 9 विकासखण्डों भदैया, लंभुआ, प्रतापपुर कमैंचा, कादीपुर, करौदीकला, अखण्डनगर, दोस्तपुर , मोतिगरपुर, जयसिंहपुर, विकासखण्ड के नवनिर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन को सम्बोधित किया।

इसके पूर्व सांसद ने प्रात: सैकड़ों लोगों की जनसमस्याओं को निपटाने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ आरए.वर्मा के आवास गोमतीअस्पताल पहुँची। यहां पर उन्होंने जिलाध्यक्ष के पुत्र डाॅ सुमीत वर्मा द्वारा आज से परामर्श सेवा शुरू करने पर बधाई व शुभकामनाएं दी।

बताते चलें कि सांसद मेनका संजय गांधी ने विकास खण्डों में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव में सर्वाधिक भाजपा समर्थित प्रतिनिधियों के विजय के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों में तेजी आएगी। श्रीमती गांधी ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि जिस विश्वास के साथ जनता ने उन्हें चुना है,उस पर उन्हें खरा उतरना होगा।

श्रीमती गांधी ने पिछले कार्यकाल में भ्रष्ट प्रधानों का उदाहरण देते हुए श्रीमती गांधी ने कहा कि क्या वे चाहते हैं कि आपके बच्चे आपको बेईमान व भ्रष्ट कहे, उन्होंने कहा कि इज्जत से बढ़कर पैसा नहीं है,पैसा तो हाथ की मैल होता है पंचायत प्रतिनिधि यदि मतदाताओं के विश्वास पर खरे उतरे तो वह अपने पद पर अनवरत काबिज रह सकते हैं।

बताते चलें कि श्रीमती मेनका गांधी ने भदैंया,लंभुआ,पीपी कमैचा, कादीपुर दोस्तपुर आदि ब्लाक में पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि योगी सरकार के निर्णय से जिले में पंचायत सहायक के रूप में लगभग एक हजार युवकों को रोजगार मिल जाएगा।अब गांव के सचिवालय में ही ग्रामीणों का सरकारी कार्य हो जाएगा।पत्रकारों के सवाल पर कि धनपतगंज में प्रधानों के भ्रष्टाचार की जांच होने के बाद जिला प्रशासन ने उसकों ठण्डे बस्ते में डाल रखा है इस पर श्रीमती गांधी ने कहा कि पिछले कार्यकाल में भ्रष्ट ग्राम प्रधानों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए वह कटिबद्ध है।

सांसद श्रीमती गांधी ने आज 9 विकास खण्डों में नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए प्रत्येक विकास खण्ड में किये गये कार्यों व उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी दी।उन्होंने सुलतानपुर में मेडिकल कालेज,भदैंया में पूरे बाघराय के पास 67 सी पर 3.5 करोड़ की लागत से बनने वाले रेलवे अण्डरपास की स्वीकृति, लंभुआ में डाकघर ,रजिस्ट्री कार्यालय, सीएचसी ,फायर स्टेशन का कार्य,बिजली पेंशन,दिव्यांग कैंप , मुद्रा योजना,700 ट्रांसफार्मर की क्षमता बढाना, सरकारी पाॅलीटेक्निक, नवोदय विद्यालय, विरसिंहपुर अस्पताल, जिला अस्पताल व ट्रामा सेंटर परआक्सीजन प्लांट स्थापना सहित, सैकडों सड़कों के निर्माण आदि की जानकारी दी।

साथ ही उन्होंने प्रधानों से गांव में 200 फलदार वृक्ष लगाने, गांव की लड़ाईयों को कम करने व तालाब की सफाई कराने पर ईनाम देने की घोषणा की।आज प्रमुख रूप से काशी क्षेत्र महामंत्री सुशील त्रिपाठी, विधायक राजेश गौतम शिवनारायण वर्मा, सर्वेश मिश्रा, संजय कसौधन, बाबी सिंह, बृजेश वर्मा, प्रदीप यादव संतोष दूबे आदि उपस्थित रहे।

सुल्तानपुर से सन्तोष पाण्डेय की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button