ममता दीदी के सांसद पर होगी कड़ी कार्रवाई, राममंदिर और पूर्व CJI पर की थी ये अभद्र टिप्पणी…

राम मंदिर के फैसले और तत्कालीन सीजेआई (CJI) पर अभद्र टिप्पणी करने पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ...

राम मंदिर के फैसले और तत्कालीन सीजेआई (CJI) पर अभद्र टिप्पणी करने पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ केंद्र सरकार विशेषाधिकार हनन का नोटिस लाने और उचित कार्रवाई करने पर विचार कर रही है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी सांसद की टिप्पणी को हल्के में नहीं लिया जाएगा, जिसको लेकर महुआ मोइत्रा पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने सोमवार को लोकसभा में पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सांसद महुआ मोइत्रा ने उच्चतम न्यायालय के पूर्व प्रधान न्यायाधीश के राम मंदिर के फैसले करने को लेकर अभद्र टिप्पणी की, जिसका सरकार और बीजेपी सदस्यों की ओर से विरोध किया गया, लेकिन इसके बावजूद मोइत्रा ने अपनी इस बात को दोहराया था।

ये भी पढ़ें – पहले धोखे से कर दी नसेड़ी से शादी और फिर दुल्हन से कह दिया ऐसा खौफनाक काम कि …

महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने कहा था कि दबाव में आकर गोगोई ने राम मंदिर का फैसला दिया था। उन्होंने केंद्र सरकार पर ‘कायरता को साहस के रूप में परिभाषित’ करने का आरोप लगाया था। महुआ ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून लाना, अर्थव्यवस्था की स्थिति, बहुमत के बल पर तीन कृषि कानून लाना इसके उदाहरण हैं।

इसके बाद सीजेआई पर टिप्पणी करते हुए महुआ (Mahua Moitra) ने कहा था कि अब न्यायपालिका पवित्र नहीं रह गई है, अब केंद्र सरकार के दबाव में आकर फैसले किए जाते हैं। सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग सत्ता की ताकत, कट्टरता, असत्य को साहस कहते हैं। महुआ ने कहा कि इस सरकार ने दुष्प्रचार और गलत सूचना फैलाने को कुटीर उद्योग बना लिया है।

ये भी पढ़ें – इस दरोगा ने जो किया उसे सुनने के बाद आपका पुलिस पर से उठ जाएगा भरोसा !

वहीं, इस मामले में संसदीय मामलों के केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि राम मंदिर के फैसले और तत्कालीन सीजेआई पर अभद्र टिप्पणी करना एक गंभीर विषय है। इसको लेकर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) पर उचित कार्रवाई करने पर विचार किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button