अपने चेहरे को इस करवाचौथ दे मलाई जैसा ग्लो, घर में बनाए ये फेस मास्क व ऐसे लगाएं

आपने ये तो कई बार सुना ही होगा कि ‘फर्स्ट इम्प्रेशन इज़ द लास्ट इम्प्रेशन’ मतलब, जब आप पहली बार किसी से मिलते हैं तो आपके बारे में जो विचार बनता है वह हमेशा के लिए हो जाता है। शायद इसलिए ही हम सभी अपने चेहरे पर और उसकी चमक और ग्लो को बरकरार रखने के लिए कई तरह के जतन करते हैं। हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उनकी त्वचा बिल्कुल मलाई जैसी मुलायम और बेहद साफ हो।

1 चम्मच नारियल के दूध के साथ 1/4 हल्दी पाउडर मिलाएं। इस पैक से अपनी त्वचा पर मालिश करें और इसे 15 मिनट के लिए रहने दें। गुनगुने पानी से धुल लें। त्वचा संबंधी किसी भी समस्या के लिए हल्दी सबसे अच्छी मानी जाती है। चमक पाने के लिए, टैन हटाने और मुंहासों से लड़ने के लिए इस पैक का उपयोग करें। यह एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो रोमछिद्रों को साफ करके प्राकृतिक चमक देता है।

दूध या पानी में कुछ बादाम रात भर भिगोएं। सुबह इसका चिकना और नरम पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं। इसे 15-20 मिनट के लिए आराम करें, और इसके बाद ठंडे पानी से धुल लें। विटामिन ई और लैक्टिक एसिड में भिगोने से, ताकि आपकी त्वचा की जटिलता में सुधार होगा और कोमल निखार आएगा। तुरंत चमक पाने के लिए एक आसान पैक है।

सबसे पहले उड़द की दाल को पीसकर पाउडर बना लें। अब इसमें चुटकी भर हल्दी और जरूरत भर का पानी मिक्स करें। तैयार हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाकर कुछ देर सूखने दें और फिर स्क्रब करते हुए चेहरे को हल्के हाथों से मसाज करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button