महोबा : प्रदेश ने पर्चा दाखिल कर भाजपा के बिगाड़े समीकरण

योगी सरकार में अभी हाल ही समपन्न होने वाले जिला पंचायत चुनाव में जोड़ तोड़ की राजनीति खासी हावी रही है। भाजपा ने राजनैतिक दांव पेंच दिखाते हुए अधिकांश सीटों पर अपना अध्यक्ष बना लिया है।

योगी सरकार में अभी हाल ही समपन्न होने वाले जिला पंचायत चुनाव में जोड़ तोड़ की राजनीति खासी हावी रही है। भाजपा ने राजनैतिक दांव पेंच दिखाते हुए अधिकांश सीटों पर अपना अध्यक्ष बना लिया है। जिसके बाद होने वाले ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव में भी भाजपा चुनावी बिसात बिछाकर सीटों को हथियाने में कोई कसर छोड़ती दिखाई नहीं पड़ रही है। सभी जिलों में भाजपा और सपा प्रत्याशियों द्वारा अपनी दावेदारी बुलंदी के साथ ठोंक दी गई है।

BYTE – 01 – PRAN SINGH YADAV JILADHYAKCHH SAPA_01

हालांकि नामांकन के दौरान प्रदेश की अलग अलग जगहों से गुंडागर्दी और प्रशासनिक तानाशाही की तस्वीर आने का सिलसिला अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसकों लेकर अराजक्ता को जड़ से खत्म करने का वादा करने वाली योगी सरकार अब खुद सवालों के कटघरे में जा खड़ी हुई है। ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव में समाजवादी पार्टी भी जी जांन से चुनावी रणभूमि में ताल ठोकती नजर आ रही है, जिसके चलते भाजपा की जीत पर प्रश्न चिंह लगता नजर आ रहा है। ऐसे ही हालात जनपद महोबा के चरखारी ब्लाक प्रमुख के चुनाव पर भी देखने को मिल रहें हैं, जहां सपा की कैडीडेट प्रदेश राजपूत ने नामांकन दाखिल कर भाजपा खेमें में तूफान ला दिया है।

 

जनपद महोबा के चरखारी विकासखं ड में इसी महीने की आठ तारीख को सपा से समर्थित प्रदेश राजपूत ने ब्लाक प्रमुख पद के नामांकन दाखिल कर चुनावी रणभूमि में जीत का शंखनाद कर दिया है।समाजवादी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहीं प्रदेश का मुकाबला सीधे तौर पर सत्ता में काबिज भाजपा सरकार की सीमा राजपूत से माना जा रहा है।लगभग एक सैकड़ा कार्यकर्ताओं के साथ चरखारी के रामलीला मैदान पहुचीं प्रदेश ने नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के साथ ही भाजपा प्रत्याशी के खेमें में हलचल मचा दी है।प्रदेश के नामांकन करने के साथ ही बीजेपी प्रत्याशी के चुनावी समीकरण बिगड़ने शुरू हो गए हैं।ब्लाक प्रमुख पद के लिए 10 जुलाई को होने वाले नामांकन के लिए समाजवादी पार्टी और भाजपा प्रत्याशी ने अपनी अपनी दावेदारी ठाकी है।जिसमें की सपा से प्रदेश रापूत और बीजेपी से सीमा कुशवाहा ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।नामांकन के दौरान समाजवादी कार्यकर्ताओं ने खासी तादात में पहुचकर प्रदेश को समर्थन दिया है।चरखारी ब्लाक पहुची प्रदेश राजपूत ने अपना नामांकन पत्र एसडीएम चरखारी पीयूष जैसवाल के समक्ष प्रस्तुत कर भाजपा के सारे समीकर ध्वस्त कर दिए हैं।प्रदेश की अगर माने तो भाजपा सरकार में आम आदमी पर मंहगाई की मार सीधे तौर पर पड़ रही है।दिनों दिन बढ़ते गैस सिंलेडर से लगाकर पेट्रोल डीजल दामों ने मिडिल क्लास की जिंदगी तबाह और बर्बाद कर के रख दी है।बुदेलखंड की बदहाल जनता का नाता आज भी विकास से अछूता बना हुआ है।जिसे सपा सरकार के आते ही विकास से जोड़ने के सीधे प्रयास किए जाएगें। अब आगें हालात किस तरफ करवट लेगें ये तो आने वाला वख्त और चुनावी बिसात ही तय करेगी। हाल फिलहाल सपा कार्यकर्ताओं की अगर माने तो इसी महीने की आने वाली 10 तारीख को प्रदेश का जीतना लगभग तय माना जा रहा है।

भारी सुरक्षाबलों के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ दिखाई दी है। जिसे सीओ चरखारी उमेंशचंद्र और प्रभारी निरीक्षक शशि कुमार पांडें बखूबी संभाले नजर आए हैं। कोविड प्राॅटोकाल का पालन कराने के साथ ही नामांकन में सिर्फ पांच लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई थी। सुबह से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही डीएसपी चरखारी उमेंशचंद्र ने सुरक्षा व्यवस्था की कमान अपने हाथ में ले रखी थी। लगातार पुलिस कर्मियों द्वारा चहलकदमी कर पार्टी कार्यकर्ताओं को कोविड प्रोटोकाल के प्रति चेतावनी देने की तस्वीरें दिखाई पड़ी हैं। शांतिपूर्ण रूप से कराए गए नामांकन के दौरान नारेबाजी करने पर पूर्ण पांबंदी रखी गई है।

इस मौके पर डीएम महोबा सत्येंद्र कुमार एसपी सुधा सिंह भी चरखारी ब्लॉक में हो रहे नामांकन प्रक्रिया का जायजा लेते रहे हैं। चरखारी ब्लाक का ये चुनाव दोनों पार्टियों के लिए अहम माना जा रहा है जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां पहले से ही दुरूस्त कर रखी गई थी। नामांकन प्रक्रिया के दौरान कई मौके ऐसे भी सामने निकल कर आए हैं जहां इंस्पेक्टर चरखारी शशि कुमार पांडे ने सामने आकर शांित व्यवस्था कायम रखने की अपील की है।

REPORT – AKHILENDRA RAJPUT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button