लखनऊ: बहादुरी के साथ कोरोना से लड़ा यूपी, प्रयास सराहनीय- PM मोदी

केंद्र सरकार के 23 हजार करोड़ के पैकेज से उत्तर प्रदेश का मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर अब तेजी से संवरेगा। 25 करोड़ की आबादी वाला प्रदेश जल्द ही मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के हब के रूप में नजर आएगा।

केंद्र सरकार के 23 हजार करोड़ के पैकेज से उत्तर प्रदेश का मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर अब तेजी से संवरेगा। 25 करोड़ की आबादी वाला प्रदेश जल्द ही मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के हब के रूप में नजर आएगा। प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर तेजी से काबू पाते हुए योगी सरकार ने अस्पतालों को चिकित्सकीय सुविधाओं से लैस किया है। प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्‍सीय सुविधाएं देने के प्रतिबद्ध योगी सरकार वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज’ की नीति पर तेजी से कार्य कर रही है।

यूपी की चिकित्सकीय सुविधाओं में इजाफा करने वाली योगी सरकार ने प्रदेश में 550 ऑक्सीजन प्लांट को 15 अगस्त तक क्रियाशील करने जा रही है। इसके साथ ही बेड, और वेंटिलेटर की संख्‍या में तेजी से विस्‍तार किया जा रहा है। प्रदेश की बेहतर होती चिकित्‍सा सुविधाओं की खुले दिल से प्रशंसा पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने गुरुवार को अपने बनारस के दौरे पर की। उन्‍होंने कहा कि कोरोना से जुड़ी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए हाल ही में केंद्र सरकार ने 23 हजार करोड़ के पैकेज का एलान किया है। उसका लाभ भी जल्द ही यूपी को मिलने वाला है।

योगी के यूपी मॉडल’ की चर्चा देश दुनिया में हो रही है। कोरोना संक्रमण क‍ि पहली और दूसरी लहर पर कम समय में नियंत्रण लगाने वाली योगी सरकार की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोना प्रबंधन को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से पूरा विश्व जूझ रहा है। यूपी ने इस संकट के समय का सामना साहस के साथ करके दिखाया है। यूपी ने बहादुरी के साथ कोरोना संक्रमण से लड़ कर दिखाया है।

उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने जिसकी आबादी दुनिया के बड़े-बड़े देश से ज्यादा है। उसने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का मुकाबला करके दिखा दिया है,नहीं तो यूपी के लोगों ने वो दौर भी देखा है। जब दिमागी बुखार, इंसेफेलाइटिस जैसे बीमारी भी यूपी में विकराल हो जाती थी। ये 100 साल में दुनिया मे आयी सबसे बड़ी आफत है। कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button