इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, कर लीजिये तैयारी

नवम्बर बीत गया है दिसंबर लग गया है और इसी के साथ नए साल भी आने वाला है। साल का आखिरी महीना होने की वजह से ये महीना और भी खास हो जाता है।

Luck  : नवम्बर बीत गया है दिसंबर लग गया है और इसी के साथ नए साल भी आने वाला है। साल का आखिरी महीना होने की वजह से ये महीना और भी खास हो जाता है।  मासिक राशिफल  में जानते हैं कि दिसंबर का महीना किन राशियों (zodiac signs) के लिए लाभ लेकर आया है और किन राशियों को इस महीने संभलकर रहने की जरूरत है। 

साल का आखिरी महीना मेष राशि वालों के लिए कई सुनहरे अवसर लेकर आया है।  पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और इस महीने घरवालों के साथ समय बिताने का बहुत मौका मिलेगा । करियर में भी आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। अपने सीनियर्स का सम्मान करें और उनके दिशा-निर्देशों का पालन करें।

परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे

व्यापार से जुड़े लोगों को भी इस महीने लाभ मिलेगा। इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. छात्र-छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।  परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे।  जिन लोगों के दांपत्य जीवन में बाधाएं आ रही थीं, वो भी इस महीने समाप्त होंगी।  हालांकि इस महीने आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत क्योंकि जरा सी भी लापरवाही इस समय भारी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें – बॉलीवुड की वो मशहूर हस्तियां जिन्होंने ‘दादी’ बनने की उम्र में रचाई शादी

वृष राशि वालो के लिए इस माह आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है।  इस महीने आपको पूरा ध्यान बचत पर देना चाहिए वरना आपका बजट बिगड़ सकता है।  कार्यक्षेत्र में उन लोगों को फायदा होगा जो विदेशी कंपनियों में काम करते हैं।  कारोबार से जुड़े लोगों के लिए ये महीना अच्छा है।  वो अपना व्यापार और बढ़ा सकते हैं।

प्रेम जीवन में भी कुछ उतार चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है।  शादीशुदा लोग भी इस महीने अपनी दिक्कतें सुलझाने की कोशिश करेंगे।  पारिवारिक जीवन में इस महीने कुछ परेशानियां आ सकती हैं जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में रहेंगे लेकिन महीने के अंत तक ये समस्याएं दूर हो जाएंगी। छात्रों के लिए ये महीना बहुत अच्छा रहने वाला है।  इस महीने उन्हें उनकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

ये भी पढ़ें – महंत परमहंस दास ने अपने जन्मदिन पर PM मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से माँगा ऐसा तोहफा कि उड़ जाएंगे होश

अपना कीमती समय बर्बाद करने से बचें

कन्या राशि वालों के लिए इस महीने आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी।  अपनी माता के सेहत की वजह से परेशान रहेंगे।  उनका खास ख्याल रखें. इस महीने आपके जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।  इस महीने आपको अपने कार्यक्षेत्र में सुधार करने के और प्रयास करने की जरुरत है।  छात्रों के लिये यह महीना सामान्य रहेगा।  अपना कीमती समय बर्बाद करने से बचें।  पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। आर्थिक पक्ष में सुधार लाने के लिये इस माह आप किसी से पैसों की मदद ले सकते हैं।  इस राशि के कुछ जातक इस महीने पैरों में दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं।  शादीशुदा जातकों के जीवन में इस महीने कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।  भाई बहनों के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे।

मकर राशि वालो के लिए इस महीने आपके पारिवारिक जीवन में उथल-पुथल देखने को मिल सकती है।  इसकी वजह से आप मानसिक तनाव भी महसूस कर सकते हैं।  घर में हो रहे कलह की वजह से कार्यक्षेत्र में आपका मन नहीं लगेगा।  कारोबार से जुड़े लोगों को इस महीने फायदा होगा।  लोगों के बीच आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आप आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी लेकिन ज्यादा खर्च करने से बचें. आपकी माता के स्वास्थ्य में इस महीने सुधार हो सकता है। स्वास्थ्य जीवन की बात की जाए तो इस माह आपको दांतों से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है. इस महीने जीवनसाथी के साथ चल रहे मनमुटावों को सुलझाने की कोशिश करेंगे।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button